Latestमध्यप्रदेश

बीजेपी की न्यू ज्वाइनिंग कमेटी संयोजक नरोत्तम मिश्रा और सह संयोजक संजय पाठक की रणनीति के आगे पस्त कांग्रेस

बीजेपी की नई ज्वाइनिंग कमेटी संयोजक नरोत्तम मिश्रा और सह संयोजक संजय पाठक की रणनीति के आगे पस्त कांग्रेस

बीजेपी की न्यू ज्वाइनिंग कमेटी संयोजक नरोत्तम मिश्रा और सह संयोजक संजय पाठक की रणनीति के आगे मध्यप्रदेश में कांग्रेस पस्त हो गई। हर दूसरे दिन कांग्रेस का कोई न कोई बड़ा नेता बीजेपी में शामिल हो रहा है।

भाजपा ने लोकसभा चुनाव के काफी पहले एक न्यू ज्वाइनिंग कमेटी बनाई थी जिसके संयोजक कद्दावर नेता नरोत्तम मिश्रा और विजयराघवगढ़ के विधायक संजय सत्येंद्र पाठक को सह संयोजक बनाया।

किसी से छिपा नहीं है कि श्री मिश्रा और श्री पाठक जबरदस्त रणनीतिकार हैं। इस नवीन सदस्यता समिति ने पहले महाकोशल में अपनी कुशल रणनीति के जरिये कांग्रेस को झटका दिया पहले जबलपुर के महापौर अन्नू उसके बाद तमाम कद्दावर नेताओं को भाजपा ज्वाइन कराने में विधायक संजय पाठक की भूमिका खास थी।

भाजपा में यह न्यू ज्वाइनिंग कमेटी ने आज फिर एक महत्वपूर्ण स्ट्राइक कर राजनीतिक पंडितों चौका दिया। आज पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी के भाजपा ज्वाइन करने में भी विधायक संजय पाठक की अहम भूमिका के चर्चे हैं। आपको बता दें कि श्री पचौरी से संजय के पुराने सम्बंध हैं।

बतौर कांग्रेस नेता के रूप में संजय और सुरेश ने लंबा राजनीति साथ रखा था। कुछ ऐसा ही जबलपुर महापौर अन्नू के साथ भी था। इसके अलावा आज जो नेता बीजेपी में शामिल हुए उनमें लगभग सभी ऐसे नेता हैं जिनसे श्री पाठक के अच्छे सम्बंध हैं। चर्चा है कि आज कांग्रेस नेताओं की बीजेपी ज्वाइनिंग में ज्वाइनिंग कमेटी का अहम रोल था। बताया जा रहा कि आने वाले दिनों में बीजेपी की यह न्यू ज्वाइनिंग कमेटी कांग्रेस ही नहीं कुछ और दलों के नेताओं को भी बीजेपी ज्वाइन कराने जा रही है।

Back to top button