PoliticsLatestमध्यप्रदेश

Congress Candidate List कांग्रेस के 12 उम्मीदवारों के नाम तय, नकुलनाथ के अलावा इनको टिकट !

Congress Candidate List कांग्रेस के 12 उम्मीदवारों के नाम तय, नकुलनाथ के अलावा इनको टिकट!

Congress Candidate List केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में मध्य प्रदेश से 18 से ज्यादा सीटों के नामों पर चर्चा हुई। इसमें 12 नामों पर सीईसी की बैठक में मुहर लग गई है। इसमें छिंदवाड़ा से नकुलनाथ का नाम शामिल हैं। पूर्व सीएम कमलनाथ ने नकुलनाथ के छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ने का पहले ही एलान कर दिया था।

पूर्व सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। दिग्विजय सिंह अभी राज्यसभा सांसद हैं। छिंदवाड़ा के अलावा 11 सीटों पर पार्टी ने नाम तय कर लिए हैं। इन नामों का मंगलवार को एलान हो सकता है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार कुछ सीटों पर नाम को लेकर सहमति नहीं बन पाई। इस लिए उनको होल्ड कर दिया है। भिंड से फूल सिंह बरैया, बैतूल से रामू टेकाम, राजगढ़ से प्रियव्रत सिंह का नाम शामिल हैं।

खजुराहो सीट समाजवादी पार्टी को

कांग्रेस मध्य प्रदेश में 29 में से 28 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस ने खजुराहो सीट समाजवादी पार्टी को दी है। इस सीट पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव अपना उम्मीदवार उतारेंगे। वहीं, भाजपा प्रदेश की 29 सीटों में से 24 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का एलान कर चुकी है। भाजपा ने गुना सीट से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, विदिशा सीट पर शिवराज सिंह चौहान को प्रत्याशी बनाया है। पार्टी ने इंदौर, उज्जैन, धार, बालाघाट और छिंदवाड़ा सीट पर अभी प्रत्याशी के नाम का एलान नहीं किया है।

Back to top button