katniLatest

कलेक्टर की अधिकारियों को नसीहत-पूरी तैयारी और अद्यतन जानकारी के साथ आएं बैठक में

कलेक्टर की अधिकारियों को नसीहत-पूरी तैयारी और अद्यतन जानकारी के साथ आएं बैठक में

कटनी।अधिकारी बैठकों में विभागीय गतिविधियों की अद्यतन जानकारी और पूरी तैयारी के साथ आएं। कलेक्टर ने यह निर्देश आज बुधवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष मंे आयोजित समय-सीमा की बैठक में दिए।

             कलेक्टर श्री प्रसाद ने कहा कि विशेषकर ऐसी स्थिति में जब बैठक का एजेंडा पहले से ही निर्धारित होता है उसके बाद भी बिना अद्यतन जानकारी के बैठकों में केवल उपस्थिति के लिए मौजूद रहना लापरवाही का द्योतक है।

            कलेक्टर ने अधिकारियों को हिदायत दिया कि सुशासन और जवाबदेही का तकाजा है कि अधिकारी जनता के द्वारा बिना शिकायत किये ही आमजन तक पहुंचें। उनकी समस्याओं का तत्परता से निराकरण करें और जनसुविधाएं मुहैया करायें।

                        कलेक्टर ने समय-सीमा की बैठक मे लोक निर्माण विभाग परियोजना क्रियान्वयन ईकाइ द्वारा विजयराघवगढ़ और बहोरीबंद में निर्माणाधीन आई.टी.आई भवनों की गुणवत्ता को सुधारनें के निर्देश दिए। कलेक्टर ने शिक्षा विभाग मे कई सालों से अनुपस्थित कर्मियों के विरूद्ध विभागीय जांच संस्थित करने और नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के बिन्दु पर चर्चा के दौरान कहा कि जो भी ठेकेदार काम नहीं कर रहे है उनका अनुबंध समाप्त करें। शासन की खुली हुई खदानों को भरने और पूरने की कार्यवाही किया जाये ताकि कोई भी आकस्मिक दुर्धटना न हो इस हेतु जिला खनिज अधिकारी को निर्देशित किया। उन्होेनें जिले के सभी चिन्हित जर्जर स्कूलों को ध्वस्त करने के निर्देश दिए और सिलौंडी से कन्या शाला तक का अतिक्रमण हटानें की कार्यवाही करनें के निर्देश ढीमरखेड़ा एस.डी.एम. को दिए। खाद्यान उठाव एवं आवंटन के संबंध मे संतोषजनक कार्य नहीं होने पर मध्यप्रदेश नागरिक आपूर्ति निगम के जिला प्रबंधक को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

            कलेक्टर श्री प्रसाद ने नगर निगम सहित सभी नगरीय निकायों में श्रमिकों के लिए रैन बसेरा निर्माण कार्य के निर्देश दिए। नगर निगम कटनी और नगर पंचायत कैमोर के लिए 20-20 लाख रूपये और शेष नगर पंचायतों को रैन बसेरा निर्माण के लिए 10 लाख रूपये के प्रावधान होनें की जानकारी देते हुए कलेक्टर श्री प्रसाद ने इस दिशा में संबंधित अधिकारियों को त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होंने नगर निगम मे पी.एम.विश्वकर्मा योजना से संबंधित सेमीनार के आयोजन के भी निर्देश दिए।

            बैठक के दौरान सी.ई.ओ जिला पंचायत शिशिर गेमावत, अपर कलेक्टर साधना परस्ते, एस.डी.एम कटनी प्रदीप मिश्रा, जिला कार्यक्रम अधिकारी नयन सिंह, आयुक्त नगर निगम सहित अन्य जिला अधिकारियों की मौजूदगी रही।

Back to top button