katni

विजयराघवगढ़ उपार्जन केन्द्र का निरीक्षण कर खरीदी केन्द्र प्रभारी को नोटिस जारी करने कलेक्‍टर ने दिया निर्देश

Collector Avi Prasad Action On Mandi Incharge Vijayraghavgarh: विजयराघवगढ़ उपार्जन केन्द्र का किया निरीक्षण कर खरीदी केन्द्र प्रभारी को नोटिस जारी करने कलेक्‍टर ने निर्देश दिया । कटनी  कलेक्टर श्री अवि प्रसाद ने अपने भ्रमण के दौरान गुरूवार को विजयराघवगढ़ में प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति द्वारा संचालित उपार्जन केन्द्र का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने यहां व्यवस्थित ढंग से धान नहीं रखने और तिरपाल आदि की व्यवस्था नहीं होने पर गहन नाराजगी व्यक्त करते हुए खरीदी केन्द्र प्रभारी घनश्याम ताम्रकार को कारण बताओ नाेटिस जारी करने के निर्देश मौके पर मौजूद जिला आपूर्ति अधिकारी बालेन्द्र शुक्ला को दिया। कलेक्टर ने निर्देशित किया कि किसानों से धान खरीदी के बाद बारदानों में व्यवस्थित रूप से स्टेक बनाकर रखा जाये और परिवहन किया जाये।

कलेक्टर श्री प्रसाद ने हिदायत दी कि नान एफ.ए.क्यू धान की खरीदी नहीं की जाये। उन्होंने उपार्जन केन्द्र में बारदाने की उपलब्धता, तौलकांटों की स्थिति, किसानों के पंजीयन, स्लाट बुकिंग एवं धान की उठाव व परिवहन की भी जानकारी ली।

कंट्रोल रूम

धान उपार्जन से संबंधित समस्याओं एवं कठिनाईयों के निराकरण हेतु सितम्बर माह से ही जिला स्तर पर नियंत्रण कक्ष शुरू है। इसका दूरभाष नम्बर 07622-222611 है। इस नियंत्रण कक्ष की प्रभारी अनीता कोल सहकारिता निरीक्षक का मोबाइल नंबर 7692081695 है। किसान भाई उपार्जन से संबंधित शिकायत या समस्या की जानकारी नियंत्रण को दे सकते हैं।

 

Back to top button