Latestमध्यप्रदेश

CM मोहन यादव ने संकेत दिए इंदौर और भोपाल के आलावा इन शहरो में भी चलेगी मेट्रो जानिए

CM मोहन यादव संकेत दिए इंदौर और भोपाल के आलावा इन शहरो में भी चलेगी मेट्रो जानिए  मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मंगलवार को इसके संकेत दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक समय था कि जब मेट्रो ट्रेन प्रदेशवासियों के लिए एक स्वप्न थी। भोपाल और इंदौर के बाद जबलपुर, ग्वालियर और प्रदेश के अन्य प्रमुख शहरों में भी मेट्रो रेल लाइन के निर्माण की योजना है। प्रदेश में रेलवे क्रासिंग खत्म करने के लिए 105 रेलवे ओवर ब्रिज निर्माण के साथ ही 334 पुलों के निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

CM मोहन यादव

सीएम मोहन यादव भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में स्वच्छ सर्वेक्षण-2023 में श्रेष्ठ कार्य के लिए चयनित नगरीय निकायों को पुरस्कृत कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर नगरीय निकायों के विकास कार्यों के लिए 1000 करोड़ रुपए की राशि ट्रांसफर की। इस अवसर पर भोपाल मेट्रो परियोजना के दूसरे चरण के लिए 8 स्टेशनों का भूमिपूजन भी किया गया। सीएम ने कार्यक्रम में ‘स्वच्छ हम’ पुस्तिका एवं ‘जल मल प्रबंधन नीति 2024’ का विमोचन भी किया।

यह भी पढ़े : Itel ने लॉन्च किया सबसे सस्ता स्मार्टफोन , मिल रही बड़ी 7000 mAh की बैटरी और प्रीमियम फीचर्स

लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा, कृषि, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, पशुपालन एवं डेयरी, आयुष, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग, श्रम, महिला एवं बाल विकास, नगरीय विकास एवं आवास, सामाजिक न्याय एवं निःशक्तजन कल्याण, भोपाल गैस त्रासदी, राहत एवं पुनर्वास, लोक निर्माण विभाग, उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण, तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार, सामान्य प्रशासन, जनसंपर्क, वाणिज्यिक कर और जनजातीय कार्य विभाग में विभिन्न पदों पर नियुक्त अधिकारियों-कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए।

यह भी पढ़े :  गरीबों के बजट में मिल रही नयी Hero Splendor Plus,सिर्फ 12 हजार रूपए में जाने प्लान की जानकारी

Back to top button