Latest

‘Choose Right’ campaign: लुभावने नारों के बीच कैसे चुनें अपना नेता… बैल कोल्हू कच्ची घानी ने शुरू किया ‘चुनो सही’ अभियान

'Choose Right' campaign: लुभावने नारों के बीच कैसे चुनें अपना नेता… बैल कोल्हू कच्ची घानी ने शुरू किया ‘चुनो सही’ अभियान

‘Choose Right’ campaign: लुभावने नारों के बीच कैसे चुनें अपना नेता… बैल कोल्हू कच्ची घानी ने शुरू किया ‘चुनो सही’ अभियान, देश में इन दिनों लोकसभा चुनाव का दौर चल रहा है. किसकी सरकार बनेगी, हर तरफ यह चर्चा आम है. हर किसी का अपना अपना वादा है. इस महासंग्राम में बैल कोल्हू कच्ची घानी भी जुड़ गया है. बैल कोल्हू ने चुनो सही अभियान शुरू किया है.

‘चुनो सही’ अभियान

देश के लोकप्रिय कच्ची घानी ब्रांड बैल कोल्हू ने लोकसभा चुनाव के बीच चुनो सही अभियान प्रारंभ किया है. इस अभियान का मकसद देश के मतदाताओं को जागरूक करना है ताकि लोकतंत्र के इस महापर्व में जनता पूरे होशो हवाश के साथ सही नेता का चुनाव करने के लिए मतदान करें.

मुहिम के तहत बैल कोल्हू ब्रांड ने जनता के लिए तीन किस्म की रोचक डिजिटल फिल्में पेश की है. हल्के-फुल्के अंदाज में बनाई गईं ये फिल्में लोगों को सोचने पर मजबूर करती हैं. चुटीले बोल के जरिए इन फिल्मों में जनता को उनके कर्तव्य के प्रति जागरूक किया गया है.

तीनों फिल्मों में क्या है?

बैल कोल्हू ब्रांड की ये फिल्में अहम मुद्दों को उठाती हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर तीनों फिल्मों को खूब सुर्खियां मिल रही हैं. एक फिल्म में एक नेता के शब्द नदी की तरह बह रहे हैं और कई लंबे-लंबे वादे करते हैं. फिल्म का सन्देश है- जनता को लुभाने के लिए नेता जी की जुबान तेल की तरह फिसलेगी, लेकिन मतदाताओं को अपने मत को नहीं फिसलने देना है.

दूसरी फिल्म में नेता जी जनता के बीच जाते हैं, जहां जनता नेता के विकास कार्यों की पोल खोल देती है. वहीं तीसरी फिल्म में जब नेता जी मतदाता को खरीदना चाहते हैं तो एक जागरूक मतदाता उनकी बोलती बंद कर देता है.

सोच समझकर मतदान

इस प्रकार चुनो सही अभियान लोगों को जागरूक करने का काम करता है. जो वोट नहीं देते, उनको वोट डालने के लिए प्रेरित करता है. जो वोट देते हैं उनसे सही तरीके और जिम्मेदारी से वोट डालने के लिए कहता है.

Back to top button