Latest

CG Board Exam: साल में दो बार होगी 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा, छत्तीसगढ़ सरकार का फैसला, आदेश जारी

CG Board Exam: साल में दो बार होगी 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा, छत्तीसगढ़ सरकार ने जारी कि‍या आदेश

CG Board Exam: साल में दो बार होगी 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा, छत्तीसगढ़ सरकार ने आदेश जारी कि‍या । अब छत्तीसगढ़ में साल में दो बार 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा होगी। छत्तीसगढ़ सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। जारी आदेश के मुताबिक पहली परीक्षा मार्च महीने में आयोजित की जाएगी।

रायपुर: अब छत्तीसगढ़ में साल में दो बार 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा होगी। छत्तीसगढ़ सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। जारी आदेश के मुताबिक पहली परीक्षा मार्च महीने में आयोजित की जाएगी। वहीं दूसरी परीक्षा जून-जुलाई में होगी। पहली परीक्षा के लिए पंजीयन कराने वाले छात्र ही दूसरी परीक्षा में बैठने के लिए पात्र होंगे। हालांकि छात्रों को दोनों बार परीक्षा फार्म भरना होगा।

10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में नई व्यवस्था लागू होने से छात्रों को इसका फायदा मिलेगा। इस व्यवस्था से बोर्ड एग्जाम को लेकर छात्रों का मानसिक तनाव कम होगा। इसमें कोर्स को अलग-अलग दो हिस्सों में बांटा जाएगा, जिससे छात्रों को फायदा होगा। बता दे की शिक्षण सत्र 2024-25 सिंगल बोर्ड परीक्षा का आखिरी सत्र होगा, इसके बाद बोर्ड परीक्षा को दो भागों में बांटा जाएगा।

Back to top button