राष्ट्रीयव्यापार

Cars Price Hike From Jan 2024: फॉक्सवैगन और स्कॉडा की कारें नए साल में होंगी महंगी, 31 दिसंबर से पहले सस्ते में लेने का मौका

Cars Price Hike From Jan 2024: फॉक्सवैगन और स्कॉडा की कारें नए साल में होंगी महंगी, 31 दिसंबर से पहले सस्ते में लेने का मौका। आमतौर पर हर साल जनवरी में कारें महंगी होती हैं. कंपनियां अपने मॉडल्स के दाम बढ़ाती हैं. यह नया साल भी ऐसा ही होने वाले है. व्हीकल बनाने वाले कंपनी फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया ने बढ़ती विनिर्माण और सामग्री लागत के प्रभाव को कम करने के लिए 1 जनवरी 2024 से अपने सभी मॉडलों की कीमत 2 प्रतिशत तक बढ़ाने का ऐलान किया है. इसके साथ ही, स्कोडा ऑटो इंडिया भी अपने सभी मॉडलों की कीमत 1 जनवरी से 2 प्रतिशत तक बढ़ाएगी. ऐसे में अगर आपको सस्ते में कार खरीदनी है तो 31 दिसंबर तक का समय है.

फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया का बयान

फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया के प्रवक्ता ने बयान में कहा कि विनिर्माण और कलपुर्जा लागत बढ़ने के कारण कंपनी की योजना 1 जनवरी, 2024 से सभी मॉडलों की कीमत 2 प्रतिशत तक बढ़ाने की है. फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया भारत में 11.48 लाख रुपये से लेकर 35.17 लाख रुपये तक की गाड़ियां बेचती है.

स्कोडा ऑटो इंडिया भी बढ़ाएगी दाम

स्कोडा भी 1 जनवरी से 2% तक कारों को महंगा करेगी. स्कोडा ने बयान में कहा कि ऐसा आपूर्ति, विनिर्माण और परिचालन लागत बढ़ने के कारण ऐसा किया जा रहा है. कंपनी ने कहा कि मूल्यवृद्धि स्कोडा ऑटो इंडिया के वाहनों- कुशक एसयूवी, सेडान स्लाविया सेडान और प्रीमियम एसयूवी कोडियाक की पूरी रेंज पर लागू होगी. इन वाहनों की कीमत 10.89 लाख रुपये से 39.99 लाख रुपये तक है.

 

ये कंपनियां भी बढ़ाएंगी दाम

इनसे पहले कई अन्य वाहन विनिर्माता कंपनियां- मारुति सुजुकी, हुंडई मोटर इंडिया, टाटा मोटर्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, होंडा, ऑडी, मर्सिडीज-बेंज और बीएमडब्ल्यू भी अपनी कारों की कीमतें जनवरी से बढ़ाने की घोषणा कर चुकी हैं.

Back to top button