FEATURED

Capital Hospital Case : बच्चा बदलने का आरोप लगाने वाले दंपति के घर हुआ था बेटी का जन्म, DNA टेस्ट में हुआ खुलासा

Capital Hospital Case: हाल ही में भुवनेश्वर के कैपिटल हॉस्पिटल (Capital Hospital) में बच्चा बदलने का आरोप लगाने वाले दंपति की डीएनए रिपोर्ट से पता चला है कि उनके यहां बेटी हुई है।

इस मामले में बात करते हुए, भुवनेश्वर के डीसीपी प्रतीक सिंह ने कहा कि बच्चे और जोड़े के डीएनए नमूने मेल खा गए हैं और महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया है।

यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि प्राणकृष्ण बिस्वाल की पत्नी ने कैपिटल अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया था. हालांकि, प्राणकृष्ण ने कैपिटल अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मचारियों के खिलाफ बच्चे की अदला-बदली का आरोप लगाया था और दावा किया था कि उन्हें बताया गया था कि उनकी पत्नी को एक लड़का पैदा हुआ था. लेकिन बाद में उन्हें एक लड़की सौंप दी गई.

नवजात को स्वीकार करने से कर दिया था इंकार

प्राणकृष्ण ने कैपिटल हॉस्पिटल के निर्देशक के पास शिकायत दर्ज कराने के अलावा कैपिटल पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया था और सच्चाई का पता लगाने के लिए डीएनए परीक्षण की मांग की थी. दंपत्ति ने मामले की ठीक से जांच न होने तक नवजात को स्वीकार करने से भी इंकार कर दिया था।

महिला परिचारक निलंबित

प्राणकृष्ण की शिकायत और कोर्ट के आदेश के आधार पर दंपत्ति और संबंधित बच्चे का डीएनए टेस्ट किया गया. यहां तक कि अस्पताल के निर्देशक ने नवजात शिशु को सौंपते समय परिवार को गलत जानकारी देने के आरोप में एक महिला परिचारक को निलंबित कर दिया था।

Back to top button