Latest

c VIGIL App: विद्यार्थियों को फॉर्म 6 तथा सी विजिल ऐप से संबंधित जानकारी दी जाकर मतदान के लिए किया प्रेरित

c VIGIL App: विद्यार्थियों को फॉर्म 6 तथा सी विजिल ऐप से संबंधित जानकारी दी जाकर मतदान के लिए किया प्रेरित

c VIGIL App: विद्यार्थियों को फॉर्म 6 तथा सी विजिल ऐप से संबंधित जानकारी दी जाकर मतदान के लिए किया प्रेरित, लोकसभा निर्वाचन के मद्देनजर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशन में जिले में विभिन्न मतदाता जागरूकता गतिविधियों का आयोजन किया जा जा रहा है।

इसी अनुक्रम में गुरुवार को शासकीय महाविद्यालय बरही मे राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के स्वयंसेवकों द्वारा स्वीप अभियान के तहत प्राचार्य प्रो. आर. के. त्रिपाठी के मार्गदर्शन तथा कार्यक्रम अधिकारी एवं स्वीप प्रभारी डॉ. अरविंद सिंह के नेतृत्व मे जागरूकता गतिविधियों का आयोजन किया गया।

इस दौरान विद्यार्थियों को मतदान के प्रति जागरूक करने एवं सी-विजिल ऐप से संबंधित आवश्यक जानकारी देने के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें महाविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा बढ़ चढ़कर सहभागिता की गई। स्वीप प्रभारी डॉ. अरविंद सिंह ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आदर्श चुनाव आचरण संहिता के उल्लंघन से संबंधित गतिविधियों पर नजर रखने के लिए सी-विजिल ऐप जारी किया गया है जिसके जरिए कोई भी नागरिक आचार संहिता के उल्लंघन की जानकारी सी-विजिल ऐप के माध्यम से देकर शिकायत कर सकता हैं, जिसमें 100 मिनट के अंदर हर शिकायत पर तुरंत कार्यवाही की जायेगी । कार्यक्रम के दौरान उपस्थित जनों को अपने मोबाइल में ऐप डाउनलोड करने और पंजीयन से संबंधित आवश्यक जानकारी दी जाकर सभी से सतर्क रहकर जिम्मेदारी नागरिक होने और लोकतंत्र को मजबूत और सफल बनाने में अपनी सहभागिता करने की अपील की गई ।

कार्यक्रम के दौरान मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए फॉर्म 6 एवं वोटर हेल्पलाइन से संबंधित आवश्यक जानकारी भी दी गई साथ ही आगामी लोकसभा चुनावों में अधिक से अधिक संख्या में मतदान केंद्रों तक पहुंचकर अपने मत देने के अधिकार का प्रयोग करने एवं अन्य लोगों को भी मतदान करने के लिए जागरूक करने की अपील की गई।

 

कार्यक्रम में प्राचार्य प्रो.आर. के. त्रिपाठी, स्वीप प्रभारी डॉ अरविन्द सिंह, डॉ. रश्मि त्रिपाठी, प्रियंका तोमर, डॉ के के निगम, डॉ राकेश दुबे, डॉ. के. के. विश्वकर्मा, डॉ. सुनीता सिंह, डॉ आर जी सिंह, दीपक मिश्रा, नितिन दुबे, डॉ. मंजुलता साहू, डॉ. शिवानी बर्मन, डॉ. नीलम चतुर्वेदी, डॉ रूपा शर्मा, पवन दुबे, सौरभ सिंह, कैश अंसारी, रावेंद्र साकेत, सोनम पाण्डे, संतोषी तिवारी, पुष्पलता विश्वकर्मा, आशीष तिवारी, अजय सेन, सतीश विश्वकर्मा, शंकर सिंह तथा स्टॉफ के अन्य सदस्य, रासेयो स्वयंसेवक एवं विद्यार्थी उपस्थिति रहे स

Back to top button