FEATUREDव्यापार

Business Investment: नाचने लगे शेयर बाजार के न‍िवेशक, जब 70000 के पार खुला सेंसेक्‍स

Business Investment: नाचने लगे शेयर बाजार के न‍िवेशक, जब 70000 के पार  सेंसेक्‍स खुला। अमेरिकी फेडरल रिजर्व की तरफ से लगातार तीसरी बार ब्‍याज दर में बदलाव नहीं क‍िया गया. इसके बाद डॉउ जोन्स 37000 के पार चला गया. इसका असर आज भारतीय शेयर बाजार पर भी देखने को म‍िल सकता है प‍िछले द‍िनों भारतीय शेयर बाजार के र‍िकॉर्ड लेवल पर पहुंचने के बाद मार्केट करक्‍शन के मूड में कम लग रहा है.

बुधवार की शुरुआत बाजार ने भले ही लाल न‍िशान के साथ की हो लेक‍िन अंत‍िम कारोबारी घंटे में यह हरे न‍िशान के साथ बंद हुआ. कारोबारी सत्र के अंत में सेंसेक्‍स 34 अंक की मामूली बढ़त के साथ 69,584.60 अंक पर बंद हुआ. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 19.95 अंक की बढ़त के साथ 20,926.35 प्‍वाइंट बंद हुआ. दूसरी तरफ अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने लगातार तीसरी बार ब्‍याज दर में क‍िसी प्रकार का बदलाव नहीं क‍िया. इसके बाद डॉउ जोन्स 37000 के पार चला गया. इसका असर आज भारतीय शेयर बाजार में भी देखने को म‍िल सकता है और बाजार नया र‍िकॉर्ड बना सकता है. ब‍िजनेस से जुड़ी बड़ी खबरों के ल‍िए बने रह‍िए जी न्‍यूज के साथ-

शेयर बाजार में तेजी का असर न‍िफ्टी के दूसरे इंडेक्‍स बैंक न‍िफ्टी, न‍िफ्टी म‍िडकैप और न‍िफ्टी फाइनेंस पर भी द‍िखाई द‍िया. पहले एक घंटे में ही सेंसेक्‍स 70500 अंक के करीब पहुंच गया है. सेंसेक्‍स के 30 में से करीब 24 शेयर हरे न‍िशान के साथ कारोबार करते देखे गए.

सेंसेक्‍स के टॉप गेनर शेयर

टेक मह‍िंद्रा
एचसीएल टेक्‍नोलॉजी
व‍िप्रो
बजाज फाइनेंस
बजाज फ‍िनसर्व

सेंसेक्‍स के टॉप लूजर शेयर

पावरग्र‍िड
नेस्‍ले इंड‍िया
सनफॉर्मा
एश‍ियन पेंट
मारुत‍ि

Back to top button