Business

Business Idea : एक बार यह बिजनेस शुरू किया तो कभी गरीबी नहीं आएगी, बिना निवेश के अभी शुरू करे

Business Idea : एक बार यह बिजनेस शुरू किया तो कभी गरीबी नहीं आएगी, बिना निवेश के अभी शुरू करे आप भी यदि इस समय तेजी से अमीर बनना चाहते हैं तो सबसे अच्छा प्लेटफार्म यूट्यूब भेजो कि आपको कुछ ही समय में अमीर से बहुत अमीर बन सकता है आज के समय पर सबसे ज्यादा उपयोग किए जाने वाला प्लेटफार्म यूट्यूब आपको करोड़ों कमाने के मौका दे रहा है। जहां पर आप बिना निवेश करें लाखों रुपए कमा सकते हैं।

26KM माइलेज के साथ Punch की हेकड़ी निकालने आ गयी Maruti Celerio की स्मार्ट फीचर्स वाली कार

सबसे अच्छा कमाई का जरा यूट्यूब में जहां से लोग लगातार पैसे कमा रहे हैं ऐसे में यदि आपको कोई विज्ञापन वीडियो पर लगा हुआ मिल जाए तो समझ जाओ आपको उसे पर पैसा मिल रहा है ऐसे में आप भी अपने वीडियो पर अलग-अलग प्रकार की विज्ञापन लगाकर लाखों रुपए कमा सकते हैं।

Business Idea : एक बार यह बिजनेस शुरू किया तो कभी गरीबी नहीं आएगी, बिना निवेश के अभी शुरू करे

अपने यूट्यूब चैनल पर विज्ञापन लगाने के लिए आपको कई सारे ब्रांड प्रमोशन देखने के लिए मिल जाएंगे जहां पर आप उनसे डील करके विज्ञापन लगा सकते हैं इसके लिए आपको सब्सक्राइबर को एकत्र करना होगा जिसके लिए अच्छे वीडियो अच्छा कंटेंट और रिलेटिव वीडियो बनाने होंगे जिससे लोग आपके चैनल से जुड़ेंगे और आपको फायदा होगा इसके साथ ही आपको बड़े-बड़े ब्रांड से ऑफर मिलने लगेगे।

जैसा कि आप जानते हैं बड़े-बड़े युटयुबर्स अपने वीडियो में Affiliate लिंक का प्रयोग करके प्रोडक्ट को एडवर्टाइज करते हैं और प्रोडक्ट की कंपनी होने लाखों रुपए चार्ज करती है ऐसे में यदि आप अभी एक अच्छा यूट्यूब चैनल बनाकर इस पर कार्य करते हैं तो आपको बड़े-बड़े ब्रांड के प्रमोशन आएंगे और आप लाखों रुपए कमा सकते हैं।

गरीबों के बजट में पेश हुआ Redmi 13c का cool camera quality वाला smartphone

यही नहीं आप यूट्यूब के माध्यम से ऑनलाइन शिक्षा भी दे सकते हैं जहां पर आज के समय पर ऑनलाइन ट्यूशन पढ़ना काफी ज्यादा ट्रेनिंग का विषय बन चुका है इसके साथ ही आप यूट्यूब पर किसी भी प्रकार की कला का प्रदर्शन भी कर सकते हैं जहां पर लोग सटीक जानकारी देखने के बाद ही आपसे जुड़ेंगे इसलिए आपको कंटेंट और वीडियो को बेहतर बनाना होगा।

अब यूट्यूब पर वीडियो एडिटिंग वीडियो थंबनेल एडिटिंग कंटेंट एडिटिंग इतनी प्रकार की एडिटिंग वीडियो से लोगों को आकर्षित कर सकते हैं जहां पर आपकी वीडियो का बेस आपका सारा मैनेजमेंट निर्धारित करना होता है इसके पश्चात एक अच्छी वीडियो बनाकर आपको यूट्यूब पर अपलोड करनी है जहां अच्छा रिस्पांस मिलने के पश्चात आपकी इनकम होने लगेगी।

Back to top button