Tech

BSNL का नया वादा अब हर जगह 5G का इरादा,हो जाओ खुश मिलेगा सुपर फ़ास्ट नेटवर्क आपके शहर में

BSNL का नया वादा अब हर जगह 5G का इरादा,हो जाओ खुश मिलेगा सुपर फ़ास्ट नेटवर्क आपके शहर में भारत देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल 4G की ओर से एक नया अपडेट सामने आया है जिसके अंतर्गत सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारतीय यूजर्स को बेहतरीन कनेक्टिविटी प्रदान करने वाली है इसी के साथ कंपनी उत्तर भारत में लगभग 3500 4G टावर लगाने की योजना बना रही है।

यह भी पढ़े : 200MP कैमरा कॉलिटी के साथ पेश हुआ Infinix Note 50 Pro का 5g phone

उत्तर भारत में लगेंगे 3500 4G टॉवर

जैसा कि आप सब जानते हैं बीएसएनएल 4G सेवा का यूजर्स काफी दिनों से इंतजार कर रहे हैं जल्द ही भारत की सबसे बड़ी सरकारी टेलीकॉम कंपनी अपनी 4g सर्विस को पूरे भारतीय मार्केट में लॉन्च करने वाली है इसी के साथ 5G सेवे भी शुरू होगी वही बीएसएनल यूजर्स इस समय 2G और 3G का ही इस्तेमाल कर रहे हैं ऐसे में बीएसएनएल द्वारा इस सर्विस को अपडेट किया जाने वाला है जल्द ही आप सभी को 4G इंटरनेट सेवाओं का आनंद लेने के लिए मिलेगा।

BSNL का नया वादा अब हर जगह 5G का इरादा,हो जाओ खुश मिलेगा सुपर फ़ास्ट नेटवर्क आपके शहर में

मीडिया रिपोर्ट से यह जानकारी प्राप्त हुई है कि बीएसएनएल द्वारा 4G सर्विस को चालू करने के लिए उत्तर भारत के पांच प्रमुख राज्यों में 3500 और टावर लगाने की योजना बनाई गई है इसी के साथ यह पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में लगाए जाने वाले हैं इसी के साथ 4g सर्विस को मध्य प्रदेश ओर तमिलनाडु और कई अन्य राज्यों में स्थापित किया जाएगा।

यह भी पढ़े :  टाटा की नयी बजट फ्रेंडली कार,Urus जैसा मिलेगा डिजाइन ,लाजवाब फीचर और दमदार इंजन 

सरकार ने किया बड़ा निवेश

कोई संभावना है कि अप्रैल तक तमिलनाडु आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में 4g सर्विस का प्रचलन शुरू किया जाएगा इसी के साथ दक्षिण भारत में इन राज्यों में लगभग 4200 4G टावर लगाने की व्यवस्था करी गई है इसी के साथ 4G यूजर्स की सेवा को लगातार पढ़ने के लिए इसके शेयर्स में भी काफी ज्यादा वृद्धि हुई है और यह 2023 के मुकाबले घटकर 7. 94% तक का हो चुका है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीएसएनएल की कनेक्टिविटी को बेहतरीन बनाने के लिए पूरे 24 500 करोड़ का निवेश किया जाएगा इसी के साथ में मोबाइल टावर पूरे देश भर में लगाई जाएगी और 5G सर्विस लॉन्च होने के पश्चात 4G की स्पीड भी काफी तेज करती जाएगी यह साझेदारी कंपनियों ने मिलकर पूर्ण करी है।

Back to top button