Latestमध्यप्रदेश

Breaking कांग्रेस के कद्दावर नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी तथा पूर्व सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी 9.30 बजे भाजपा ज्वाइन करेंगे

कांग्रेस के कद्दावर नेता सुरेश पचौरी व गजेन्द्र सिंह राजूखेड़ी भाजपा में!

Suresh Pachouri कांग्रेस को झटका लगने का क्रम जारी है। मध्य प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुरेश पचौरी तथा धार के पूर्व सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी अब से कुछ देर बाद सुबह 9.30 बजे भाजपा ज्वाइन करेंगे।

विश्वस्त सूत्रों के अनुसार डॉ. मोहन यादव, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में कांग्रेस के दोनों नेता बीजेपी की सदस्यता लेंगे। उनके साथ कई पूर्व कांग्रेस विधायक, सांसद तथा कांग्रेस के पदाधिकारि भी बीजेपी ज्वाइन कर रहे हैं। सुरेश पचौरी के साथ संजय शुक्ला, विशाल पटेल, संजय शर्मा सहित कई नेता बीजेपी में शामिल होंगे।

सुरेश पचौरी सहित इन नेताओं की प्रदेश के बड़े कांग्रेस नेताओं में गिनती होती है। लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी की यह एक और बड़ी स्ट्राइक है।

सुरेश पचौरी कांग्रेस की सरकार में वो कई मंत्रालयों के केंद्रीय राज्य मंत्री की जिम्मेदारियां संभाल चुके हैं और लगातार चार बार राज्यसभा सांसद रहे. सुरेश पचौरी ने 1972 में एक युवा कांग्रेस कार्यकर्ता के रूप में अपना राजनीतिक जीवन शुरू किया और 1984 में राज्य युवा कांग्रेस अध्यक्ष बने.

वह 1984 में राज्यसभा के लिए चुने गए और 1990, 1996 और 2002 में फिर से चुने गए. एक केंद्रीय राज्य मंत्री के रूप में उन्होंने रक्षा, कार्मिक, सार्वजनिक शिकायत और पेंशन, और संसदीय मामले और पार्टी के जमीनी स्तर के संगठन कांग्रेस सेवा दल के अध्यक्ष भी रहे.

Back to top button