Automobile

Toyota की इस एसयूवी की अभी से कराये बुकिंग, भविष्य में होंगी परेशानी

Toyota की इस एसयूवी की अभी से कराये बुकिंग, भविष्य में होंगी परेशानी

Toyota की इस एसयूवी की अभी से कराये बुकिंग, भविष्य में होंगी परेशानी  आज के समय में सभी अपनी खुद की कार खरीद रहे हैं। बाजार में कारों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में कार निर्माता कंपनियां हर रोज कोई न कोई कार लांच कर रही है। टोयोटा की ये कार तो खूब बिक रही है। इस खबर के मध्यम से आपको हम यह बताने जा रहे है आखिर क्यों इस गाड़ी की डिमांड बढ़ गई हो और क्या कंपनी इस गाड़ी को और बनाएगी या नहीं बनेगी इसलिए खबर में अंत तक बने रहे |

Toyota की इस एसयूवी की अभी से कराये बुकिंग, भविष्य में होंगी परेशानी

आखिर क्यों हो रही इस गाड़ी की किल्ल्त

वर्तमान समय की बात करे तो इस हफ्ते इस गाड़ी की बाजार में बहुत किल्ल्त चल रही है क्योकि इस गाड़ी में बहुत ही अच्छे अच्छे फीचर्स मिल रहे है और इस के कारण सभी लोग इस गाड़ी को लेना चाहते है . आए दोनों में टोयटा की बहुत सारी गाडियो को लोगो ने अपने दिल में बसाया हुआ है इसलिए आजकल इस गाड़ी की डिमांड मार्किट में बहुत तेजी से बढ़ रही है .  टोयोटा की कारों को उनकी पावर के लिए जाना जाता है। अगस्त 2023 में टोयोटा(Toyota) ने भारत में रुमियन एमपीवी (Toyota Rumion) को लॉन्च किया था जिसकी अब शानदार बुकिंग चल रही है।

पेट्रोल वैरिएंट पर इतनी वेटिंग

आपकी जानकारी के लिए बता दे की समय और आधुनिकता को दखते हुए और कम्पनी की कुछ पर्सनल वजह से  टोयोटा रुमियन के पेट्रोल वैरिएंट(  पर 28-32 हफ्तों का वेटिंग पीरियड चल रहा है। दूसरी ओर, यदि आप इसके सीएनजी वेरिएंट(CNG variant) को खरीदने की सोच रहे हैं तो फिलहाल ऐसा कर पाना संभव नहीं है ,इसके पीछे का कारण है है कंपनी अपने इस गाड़ी के मॉडल को कुछ दिन के उपडेट करने के विचार में है .

Toyota की इस एसयूवी की अभी से कराये बुकिंग, भविष्य में होंगी परेशानी

जाने इसके इंजन की खासियत  

टोयोटा रुमियन मारुति अर्टिगा का रीबैज वर्जन  है। कंपनी इसमें 1.5 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन इस्तेमाल कर रही है। यह इंजन 103 बीएचपी की पॉवर और 137 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है। रुमियन में सीएनजी का भी ऑप्शन मिलता है। सीएनजी में यह कार 88 बीएचपी की पॉवर और 121.5 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। माइलेज की बात करें तो इसके मैनुअल पेट्रोल मॉडल में 20.51 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज मिलती है। वहीं, इसके सीएनजी वैरिएंट की माइलेज 26.11 किलोमीटर प्रति किलो है।

 

यह भी पढ़िए  : –26kmpl माइलेज के साथ मार्केट में अपना रुतबा दिखाने आ गयी Tata Altroz कातिल लुक वाली धांसू कार

Back to top button