Latest

Bihar Floor Test Live Update: तेजस्वी यादव बोले, क्या गारंटी है कि नीतीश फिर नहीं पलटेंगे

Bihar Floor Test Live Update: तेजस्वी यादव बोले, क्या गारंटी है कि नीतीश फिर नहीं पलटेंगे

Bihar Floor Test Live Update: तेजस्वी यादव बोले, क्या गारंटी है कि नीतीश फिर नहीं पलटेंगे। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज विधानसभा में अपना बहुमत साबित करेंगे। शीतलहर के बीच बिहार में सियासी पारा चढ़ा हुआ है। राष्ट्रीय जनता दल के सभी विधायक भी पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के बंगले पर पहुंच चुके हैं। इसके अलावा कांग्रेस पार्टी के विधायक भी तेजस्वी भी बंगले पर ही मौजूद हैं।

नीतीश कुमार को दशरथ की तरह पिता मानते हैं

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, मुख्यमंत्री हमारे लिए आदरणीय थे, हैं और हमेशा रहेंगे। कई बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हमें बोलते रहे की तुम हमारे बेटे की तरह हो। हम भी नीतीश कुमार को राजा दशरथ की तरह ही पिता मानते हैं। इनकी मजबूरी रही होगी जैसे राजा दशरथ की रही थी कि भगवान राम को वनवास भेज दिया गया। हालांकि हम इसे वनवास नहीं मानते हैं। हमें तो नीतीश कुमार जनता के बीच भेजा है, उनके सुख और दुख का भागीदार बनने के लिए।

तेजस्वी यादव ने दी बधाई

 

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि मैं इस नई सरकार के खिलाफ खड़ा हूं। मैं 9 बार शपथ लेकर इतिहास रचने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बधाई देना चाहता हूं। तेजस्वी ने तंज कसते हुए कहा कि नीतीश कुमार को एक ही टर्म में 3 बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, ऐसा इतिहास में कभी देखने को नहीं मिला। इस पर सदन में खूब ठहाके लगे। अपने भाषण में तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को पितातुल्य बताते हुए दशरथ बताया।

 125 सदस्यों ने प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया

बिहार विधानसभा अध्यक्ष और राजद नेता अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव राज्य विधानसभा में पारित हुआ। 125 सदस्यों ने प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया और 112 सदस्यों ने इसके खिलाफ मतदान किया।

बिहार विधानसभा में लगे जय श्रीराम के नारे

बिहार विधानसभा में भाजपा के सदस्यों ने ‘जय श्रीराम, हो गया काम’ के खूब के नारे लगाए। इस दौरान राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि मतदान खत्म होने तक विधायक अपनी-अपनी सीट पर बैठे रहें, नहीं तो वोटिंग अवैध मानी जाएगी।

 JDU विधायक संजीव विधानसभा पहुंचे

जदयू के विधायक संजीव थोड़ी देर पहले ही विधानसभा पहुंचे हैं। उन्हें नवादा से पुलिस के पहरे में विधानसभा लाया गया है।

 

RJD के 3 विधायकों ने पाला बदला, सत्ता पक्ष के साथ बैठे

विधानसभा में बहुमत परीक्षण से पहले बड़ा ‘खेला’ हो गया है। फ्लोर टेस्ट से पहले अभी तक जहां भाजपा विधायक रश्मि वर्मा, भागीरथी देवी और मिश्री लाल यादव सदन में नहीं पहुंचे हैं। इसके अलावा JDU विधायक बीमा भारती भी सदन में नहीं पहुंची है। तेजस्वी यादव को झटका देते हुए RJD विधायक नीलम देवी, चेतन आनंद और प्रहलाद यादव ने पाला बदल लिया और सत्ता पक्ष में आकर बैठे।

 विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी को पद से हटाया गया

बिहार विधानसभा अध्यक्ष और राजद नेता अवध बिहारी चौधरी को हटाने का प्रस्ताव राज्य विधानसभा में पेश किया गया। प्रस्ताव पारित हो गया है और अध्यक्ष को हटा दिया गया है।

RJD का आरोप- हमारे 2 विधायकों को जबरन सचेतक के रूम में बैठाया

बिहार में नीतीश सरकार के शक्ति परीक्षण के पहले राजद ने बड़ा आरोप लगाया है। राष्ट्रीय जनता दल का आरोप है कि उसके 2 विधायकों को सचेतक के रूम में जबरन बैठाया गया है। विधायकों की जारी बैठक के बीच पुलिस प्रशासन को हमारे नेता के घर में प्रवेश कराया गया।

Back to top button