राष्ट्रीय

Paytm users के लिए बड़ा alert ! तुरंत कर लें ये काम, नहीं तो बंद हो जाएगी ये service……..

Paytm users नमस्कार दोस्तो स्वागत हैं आपका हमारे इस न्यू अर्टिकल मे तो चलिए शुरू करते हैं आज का ये आर्टिकल तो दोस्तो यूपीआई ऐप्लिकेशन Paytm का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए बड़ी अपडेट आई है. दरअसल, कंपनी Paytm wallets को लेकर अलर्ट जारी किया है.पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने ऐलान किया है कि पिछले साल या उससे ज्यादा समय में बिना किसी ट्रांजेक्शन के शून्य जीरो बैलेंस वाले वाले वॉलेट को बंद कर दिया जाएगा.

Paytm users  इस date से पहले कर लें active –
पेटीएम पेमेंट्स बैंक की ऑधिकारिक website के मुताबिक, “कृपया ध्यान दें कि सभी वॉलेट जिनमें पिछले 1 साल या उससे अधिक समय से कोई ट्रांजैक्शन नहीं हुआ है या वॉलट में जीरो बैलेंस है,उन्हें 20 जुलाई, 2024 तक बंद कर दिया जाएगा. इस कदम से प्रभावित होने वाले सभी यूजर को इस बारे में नॉटिफिकेशन भेज जानकारी दी जाएगी. पेटीएम वॉलेट डिएक्टिवेट करने से पहले यूजर्स को 30 दिनों की नोटिस अवधि दी जाएगी.

Paytm users RBI ने paytm payment bank पर की थी कार्रवाई –
बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक ने फरवरी महीने में पेटीएम पेमेंट बैंक पर नियमों को नहीं मामने को लेकर कार्रवाई की थी. आरबीआई ने एक नोटिस जारी कर कहा था कि पेमेंट्स बैंक अकाउंट और वॉलेट को 15 मार्च, 2024 के बाद पैसा जमा करने या क्रेडिट ट्रांजैक्शन के लिए रोका जाता है. हाालंकि, 15 मार्च, 2024 के बाद भी आपके मौजूदा बैलेंस से पैसे निकालने पर कोई रोक नहीं है. वहीं, पेटीएम पेमेंट बैंक ने बीते कुछ महीनों में अपने कस्टमर्स से अपील कर रहा है कि किसी भी अनएक्टिव वॉलेट या अकाउंट को डिएक्टिवेट कर दें या तय समय सीमा से पहले उसे सक्रिय कर लें नहीं तो, 20 जुलाई 2024 तक आपको अकाउंट या वॉलट को बंद कर दिया जाएगा.

READ MORE : http://ICICI BANK ने लॉन्च किया ‘SmartLock’ सेफ्टी फीचर, बस 1 क्लिक में ACCOUNT को कर सकेंगे CONTROL, जानें पूरी DETAILS….

Paytm users ऐसे एक्टिव करें paytm wallet –
सबसे पहले आपको https://m.paytm.me/cb_wal पर विजिट करना होगा.इसके अलावा आप मोबाइल एप्लिकेशन के इस्तेमाल से निष्क्रिय खाते को एक्टिव कर सकते हैं.
इसके लिए आपको पेटीएम ऐप के होम पर PPBL सेक्शन पर वॉलेट आइकन पर क्लिक करना होगा.इसके बाद आपको ”Your Wallet is Inactive’ का मैसेज दिखाई देगा. आप ‘वॉलेट एक्टिव करें’ पर क्लिक कर सकते हैं और कुछ आसान स्टेप में आपका वॉलेट दोबारा से एक्टिव हो जाएगा.

Back to top button