Automobile

Bajaj मार्केट में उतार रही अपनी पहली CNG बाइक, इन तगड़े फीचर्स के साथ मचाएगी तबाही

Bajaj मार्केट में उतार रही आपकी पहली CNG बाइक, इन तगड़े फीचर्स के साथ मचाएगी तबाही

Bajaj मार्केट में उतार रही आपकी पहली cng बाइक, इन तगड़े फीचर्स के साथ मचाएगी तबाही  वर्तमान समय में सभी लोग पैसे कमा रहे है और उसका सही तरीके से उपयोग कर रहे है उसकी आवस्यकता के लिए पेसो को सही जगह पर लगा रहे है लेकिन अब आपको बता दे की पेट्रोल और डीजल को टाटा बाय बाय करने के लिए बजाज कंपनी कुछ खास कदम उठा रही है जैसे की आपको खबर में बताया जा रहा है गर्हाकों को एक बड़ी राहत देने के लिए बजाज ऐसी पहली बाइक को लॉन्च करने जा रही है जो तो CNG से चलने वाली होगी। Bajaj के द्वारा पेश की जाने वाली इस CNG बाइक का नाम Bajaj Platina 110 होगा। आइये इस खबर के माध्यम से और जानकरी को जानते है.

कब होंगी Bajaj Platina 110 CNG लांच

बहुत से लोगो के मन मर यह प्रश्न उठ रहा होन्गा की आखिर यह गाड़ी कब तक लॉन्च होंगी तो आपकी जानकरी के लिए बता देते है की यह गाड़ी को पहले कहा जा रहा था कि ये बाइक साल 2025 तक में एंट्री करेगी. लेकिन कंपनी की तरफ से कंफर्म कर दिया गया कि इसे इसी साल अप्रैल से जून के बीच लॉन्च किया जाएगा. इसकी कीमत लगभग 80 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है.

Bajaj मार्केट में उतार रही अपनी पहली CNG बाइक, इन तगड़े फीचर्स के साथ मचाएगी तबाही

कुछ इस प्रकार से होगा  डिजाइन

इस सीएनजी मोटरसाइकिल में लंबी सीट्स, फ्लैट CNG सिलेंडर, फ्यूल टैंक पर बड़ा पैनल गैप जहां से सीएनजी टैंक के वॉल्व को खोला जा सकेगा. बाइक में छोटा सा पेट्रोल टैंक भी मिलेगा, जो तब काम में आएगा जब बाइक का सीएनजी सिलेंडर खाली हो जाएगा. इसका मतलब है कि ये मोटरसाइकिल CNG और पेट्रोल दोनों फ्यूल ऑप्शन में चलेगी. बाइक में ट्यूबलेस टायर और LED डे रनिंग लाइट्स भी मिल सकती हैं.

स्ट्रांग फीचर्स के साथ मार्केट में मचाएगी बड़े ही जोरों से सनसनी Yamaha MT-15 की धांसू बाइक

Bajaj CNG Bike के फीचर्स

बजाज प्लेटिना सीएनजी में फुल डिजिटल LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएगा. इसमें उठे हुए हैंडलबार, हील-एंड-टो शिफ्टर के साथ कम्फर्टेबल राइडिंग एक्सपीरियंस मिलेगा. हैंड गार्ड्स, फ्रंट डिस्क, रियर ड्रम ब्रेक सेटअप, टेलीस्कोपिक फोर्क और मोनोशॉक सस्पेशन के साथ इस बाइक को लॉन्च किया जा सकता है. इसके अलावा ये अलॉय रिम डिजाइन के साथ आ सकती है, जो प्लेटिना 110 के मौजूदा मॉडल की तरह होगा. साथ में दाहिनी तरफ अपवेस्ट एग्जॉस्ट मिल सकता है. ये मोटरसाइकिल सिंगल चैनल ABS (एंटी ब्रेकिंग सिस्टम) जैसे सेफ्टी फीचर्स के साथ आ सकती है.

Bajaj मार्केट में उतार रही अपनी पहली CNG बाइक, इन तगड़े फीचर्स के साथ मचाएगी तबाही

Bajaj CNG Bike की कीमत

हम यह समझ सकते है की इस धांसू गाड़ी को देखने के बाद सबसे पहले आप इस गाड़ी की कीमत को जाने की इच्छा रखोगे इसलिए  फिलहाल बजाज प्लेटिना 110 के पेट्रोल मॉडल की कीमत 70,400 रुपये से शुरू होकर 78,821 रुपये तक जाती है. ये कीमत एक्स-शोरूम के हिसाब से है. इसे दो वेरिएंट और 6 कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है. इसका 115सीसी का इंजन 8.60 PS की पावर और 9.81 Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है. इसका माइलेज 70 किलोमीटर प्रति लीटर का है.

100W फ़ास्ट चार्जर के साथ DSLR का पत्ता कट करने आ गया Realme 11 Pro Plus का जबरदस्त phone

 

Back to top button