Latest

Assembly Election 2023 Dates: 5 राज्यों के पर्यवेक्षक दिल्ली पहुंचे, किसी भी वक्‍त हो सकता है तारीखों का एलान

Assembly Election 2023 Dates: 5 राज्यों के पर्यवेक्षक दिल्ली पहुंचे, किसी भी वक्‍त तारीखों का एलान हो सकता है। इस साल होने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव की तैयारियों और तारीखों पर मंथन के लिए दिल्ली में चुनाव आयोग की बड़ी बैठक हो रही है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम के करीब 900 से अधिक चुनावी पर्यवेक्षक दिल्ली में हैं, जहां मुख्य चुनाव आयुक्त की अध्यक्षता में बैठक हो रही है।

बैठक में चुनाव की तारीखों के साथ ही सुरक्षा व्यवस्था पर भी मंथन होगा। माना जा रहा है कि रविवार के बाद किसी भी शेड्यूल जारी किया जा सकता है।

मध्य प्रदेश में विधानसभा की 230 सीटें हैं। यहां एक ही चरण में मतदान करवाया जा सकता है। वहीं छत्तीसगढ़ में विधानसभा की 90 सीटें हैं और यहां दो चरणों में मतदान हो सकता है।

पांचों राज्यों में नवंबर के दूसरे हफ्ते या दिसंबर के पहले हफ्ते में मतदान हो सकता है। सभी राज्यों के लिए मतगणना एक ही दिन होगी।

सभी राज्यों में सियासी हलचल तेज है। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए भाजपा प्रत्याशियों की दो लिस्ट जारी कर चुकी है। शेष सीटों पर भाजपा की तैयारी पूरी है और किसी भी समय लिस्ट जारी की जा सकती है।

इस तरह, कांग्रेस खेमे से खबर है कि प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर लिए गए हैं और श्राद्ध पक्ष के बाद लिस्ट जारी कर दी जाएगी।

Back to top button