गोंडवाना एक्सप्रेस: तेज आवाज, धुएं के साथ पटरी छोड़ कर चलने लगी ट्रेन, कूद कर भागने लगे यात्री

Advertisements

मथुरा। यूपी में मथुरा के फरह के दीन दयाल धाम स्टेशन के निकट जलाल गांव के पास शनिवार की रात गोंडवाना सुपरफास्ट एक्सप्रेस के इंजन के पीछे की पार्सल बोगी के पहिये पटरी से उतर गए। करीब एक किमी से ज्यादा दूरी तक गाड़ी बिना पटरी के चल गई। अचानक तेज आवाज के साथ धुआं उठने से यात्रियों में दहशत का माहौल हो गया।

चेन पुलिंग कर रोकी गई ट्रेन चेन पुलिंग पर ड्राइवर ने ट्रेन रोकी तो लोग गाड़ी से कूद-कूद कर बाहर भागे पर अंधेरा होने की वजह से कोई दूर भी नही जा पाया। भय और दहशत के साथ घण्टो लोगो की हालत बुरी रही।घटना के बाद आगरा दिल्ली रूट बाधित हो गया।

इसे भी पढ़ें-  चीनी कंपनी ने T-Shirt पर लिखा 'भारतीयों के टुकड़े-टुकड़े कर देंगे, बवाल मचा तो वापस मंगाए कपड़े

आगरा व मथुरा से रेलवे प्रशासन ने दौड़ लगा दी। फिलहाल किसी तरह की जान माल की क्षति की बात सामने नहीं आई है। पार्सल बोगी पटरी से उतरी बता दें कि दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से रायगढ़ के लिए जाने वाली गोंडवाना सुपर फास्ट एक्सप्रेस के इंजन के पीछे लगी पार्सल बोगी के पहिये रात दस बजे के लगभग अचानक फरह थाना क्षेत्र के जलाल गांव के निकट पटरी से उतर गए।

बुरी तरह डर गए यात्री अचानक पहिये उतरने के बाद ट्रेन से तेज आवाज और धुंआ उठने लगा जिससे यात्री बुरी तरह डर गए। लोगों के चेन खींचने पर गाड़ी चली इस दौरान एक किमी से ज्यादा दूरी तक बोगी बिना पटरी के चल गई। शुक्र रहा कि ट्रेन के पीछे का हिस्सा होने के कारण ट्रेन का संतुलन सही रहा वरना बड़ा हादसा हो जाता। जानवर के टकराने से हुआ हादसा गोंडवाना एक्सप्रेस हादसे की सूचना पाकर डीएम और एसएसपी मौके पहुंच गए और मौके का निरीक्षण किया।

इसे भी पढ़ें-  PM मोदी की संपत्ति में 22 लाख का इजाफा, जानें कितने के मालिक हैं प्रधानमंत्री

डीएम और एसएसपी ने जानकारी दी कि जानवर ट्रेन से टकरा गया और टकराने के बाद रेल के पिछले डिब्बे फंस गया। बाद में गोंडवाना एक्सप्रेस को रवाना किया गया और फिर रूट पर ट्रेन का परिचालन शुरू किया गया।

Advertisements