रात की ट्रेन में सफर करना होगा सस्ता!

Advertisements

नई दिल्ली। रात में ट्रेन का सफर करने वाले यात्रियों को भारतीय रेलवे बड़ी राहत दे सकता है। रेलवे फ्लेक्सी फेयर प्लान के तहत रेलवे बोर्ड देर रात में डेस्टिनेशन पर पहुंचने वाली ट्रेनों की टिकट को सस्ता करने की योजना बना रहा है।

जारी रहेगी फ्लेक्सी फेयर स्कीम
रेलवे त्योहारों के दौरान किराए में बढ़ोतरी कर सकते है और भीड़भाड़ वाले सीजन में टिकट सस्ता देने का सोच रही है। पिछले साल दिसंबर में भारतीय रेलवे ने इस कमिटी का गठन किया था और हाल ही में कमिटी ने रेलवे को अपनी रिपोर्ट सौंपी है। हालांकि पहले कयास लगाए जा रहे थे कि फ्लेक्सी फेयर को समाप्त किया जा सकता है लेकिन कमिटी ने ऐसी कोई सिफारिश नहीं की है।

इसे भी पढ़ें-  Teacher Recruitment 2021: कल है 9354 सहायक अध्यापक भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई

पहले टिकट बुक कराने पर मिल सकती है भारी छूट
कमिटी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि अगर रेलवे बोर्ड सिफारशों को मान लेता है तो हवाई यात्रा की तरह रेलवे यात्रा की योजना पहले से बनाने पर किराए में छूट मिल सकती है। अधिकारियों ने कहा कि एयरलाइनों के किराया व्यवस्था की तरह, अगर आप ट्रेन की टिकट महीनों पहले बुक कराते हैं तो आप भारी छूट प्राप्त कर सकते हैं। समिति ने यह भी सुझाव दिया कि जिस तरह से हवाई यात्रियों को आगे की सीटों के लिए ज्यादा दाम चुकाने पड़ते हैं, यात्रियों को नीचे की सीटों के लिए ज्यादा दाम चुकाने होंगे।

Advertisements