Advertisements

कांग्रेस ने PM मोदी की ‘हग डिप्लोमेसी’ का उड़ाया मजाक, जारी किया वीडियो

नई दिल्ली : इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के दिल्ली पहुंचने पर पीएम मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। इस दौरान पीएम अपने खास दोस्त नेतन्याहू से गले मिले। मोदी का देश और विदेश के नेताओं से मिलने का यह खास अंदाज है लेकिन कांग्रेस ने इस पर तंज कसते हुए ट्विटर पर एक वीडियो जारी की।

 

इस विडियों में कांग्रेस ने जापानी पीएम शिंजो आबे और उनकी पत्नी से मुलाकात, जर्मनी की चांसलर अंगेला मर्केल के साथ मीटिंग, ट्रंप के साथ गले मिलने, तुर्की के राष्ट्रपति तैय्यप एर्दोगन, फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के साथ गले मिलने के पल दिखाए हैं। इसके साथ ही ट्रंप को पीएम मोदी के गले मिलने की अदा से परेशान दिखाया गया है। हालांकि इस ट्वीट के बाद राजनीतिक जंग भी छिड़ गई है।

भाजपा नेता और लोकसभा सांसद जगदंबिका पाल ने कहा कि कांग्रेस ने भारतीय परंपरा का मजाक उड़ाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राजनीतिक रूप से दिवालिया हो चुकी है। बता दें कि इससे पहले पिछले साल नवंबर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कुछ इस तरह ही पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की दोस्ती को लेकर तंज कसा था। कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी और ट्रंप के गले मिलने को ‘हगफ्लोमेसी’ (#Hugplomacy) बताया था।

Hide Related Posts