Aurangabad’s New Name Sambhajee औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर और उस्मानाबाद का नाम धाराशिव करने को मंजूरी

Advertisements

Aurangabad’s New Name Sambhajee महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच राज्य कैबिनेट ने आज अहम फैसला लिया। उद्धव कैबिनेट ने औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजी नगर और उस्मानाबाद का नाम बदलकर धाराशिव करने को मंजूरी दी है। इसी तरह नवी मुंबई एयरपोर्ट का नाम बदलकर डीबी पाटिल इंटरनेशनल एयरपोर्ट करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई है।

 

Aurangabad’s New Name Sambhajee संभाजी नगर पर अनिल परब ने दिया था बयान

राज्य मंत्री अनिल परब ने कल इसे लेकर बयान भी दिया था। उन्होंने कहा था कि औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजी नगर किया जाना चाहिए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आज कैबिनेट में हुए इस फैसले से कांग्रेस और एनसीपी नाखुश है। उद्वव कैबिनेट का यह अहम फैसला ऐसे वक्त पर आया है जब महाराष्ट्र सरकार पर सियासी संकट के बादल छाए हुए हैं। शिवसेना से करीब 40 विधायक एकनाथ शिंदे के साथ जा चुके हैं। राज्यपाल ने विधानसभा में 30 जून को बहुमत परीक्षण के निर्देश दिए हैं और इसी पर सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई हो रही है।

Aurangabad’s New Name Sambhajee सीएम ने मीडिया के सामने हाथ जोड़

कैबिनेट बैठक से बाहर निकलने के बाद सीएम उद्धव ने मीडिया के सामने हाथ जोड़ा। वह मीडिया के सामने भावुक नजर आए। बैठक में शामिल रहे जयंत पाटिल ने बताया कि सीएम ने मीटिंग में कहा कि अपने ही लोगों ने साथ नहीं दिया है।

Advertisements