Jio Plan New Price Hike : जियो ने दिया ग्राहकों को तगड़ा झटका, इस सस्ते प्लान के दाम भी बढ़ाए, इतना पड़ेगा बोझ

Advertisements

Jio Plan New Price Hike टेलीकॉम कंपनी जियो ने अपने ग्राहकों को तगड़ा झटका दिया है। दरअसल जियो ने अपने एक अफॉर्डेबल प्लान की कीमत में बढ़ोत्तरी कर दी है। जियो के इस प्लान के तहत कम कीमत में एक साल की वैलिडिटी के साथ आता है। इसमें ग्राहक को कॉलिंग और डेटा के साथ-साथ अन्य लाभ भी मिलते हैं।  बता दें कि छह महीने पहले ही जियो समेत कई दिग्गज कंपनियों ने टैरिफ प्लान की कीमतों में 20 से 25 फीसदी का इजाफा किया था। छह महीने में यह दूसरी बढ़ोत्तरी है।

इससे पहले रिपोर्ट्स सामने आयी थीं कि टेलीकॉम कंपनिया वित्त वर्ष 2022-23 में दूसरी तिमाही में टैरिफ प्लान में 20 फीसदी का इजाफा कर सकती हैं। मतलब जून 2022 से टेलीकॉम कंपनियां ग्राहकों पर महंगे रिचार्ज प्लान का बोझ डाल सकती हैं।

हालांकि जियो ने जिस अफॉर्डेबल प्लान की कीमतों में इजाफा किया है, वह सभी ग्राहकों के लिए नहीं है। कंपनी का यह ऑफर खास जियो फोन ही इस्तेमाल करने वालों के लिए है। ऑपरेटर के पोर्टफोलियो में प्रीपेड, पोस्टपेड और जियो फोन्स के लिए स्पेशल रिचार्ज प्लान मौजूद हैं।

जियो फोन के मौजूदा यूजर्स के लिए एक प्लान 749 रुपये का आता था। इस प्लान में यूजर्स को एक साल तक वॉयस कॉलिंग और 24 जीबी तक डेटा, जियो ऐप्स फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता था। हालांकि प्लान में ये बेनिफिट्स अब भी हैं लेकिन कंपनी ने इस प्लान की कीमत में अचानक 150 रुपये का इजाफा कर दिया है। जियो फोन के यूजर्स को अब इन बेनिफिट्स का फायदा उठाने के लिए 899 रुपये का भुगतान करना पड़ेगा।

जियो की ओर से ये प्लान केवल कंपनी का फोन इस्तेमाल करने वालों के लिए ही है। जियो फोन की जगह दूसरा फोन इस्तेमाल कर इन प्लान्स का लाभ नहीं उठाया जा सकता है। जियो फोन को आप एक साल के प्लान के साथ मात्र 1499 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं। इसके तहत ग्राहकों को 24 जीबी डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल और जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन दिया जाता है।

इसके अलावा अगर आप 1999 रुपये में जिओ फोन खरीदते हैं तो इसके साथ आपको दो साल के लिए फ्री कॉलिंग, 48 जीबी डेटा और जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है।

Advertisements