Anganbadi Bharti 2022: होने वाली है आंगनवाड़ी सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती, जान लीजिए कितना मिलता है इनको वेतन

Advertisements

Anganbadi Bharti 2022 उत्तर प्रदेश में महिला एवं  बाल विकास विभाग द्वारा आंगनवाड़ी केंद्रों के कुशल संचालन एवं क्रियान्वयन के लिए आंगनवाड़ी कार्यकत्री, आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक, आंगनवाड़ी सहायिका जैसे कई अन्य पदों पर पांचवीं, आठवीं, दसवीं व बारहवीं पास महिला उम्मीदवारों को भर्ती किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार, यूपी विधानसभा चुनाव समाप्त होने के बाद राज्य में आंगनवाड़ी सुपरवाइजर के पदों पर भर्तियां निकाली जा सकती हैं। हालांकि, विभाग या प्रदेश सरकार के जरिए ऐसी कोई भी सूचना आधिकारिकतौर पर साझा नहीं की गई है। ऐसे में इच्छुक अभ्यर्थियों समय-समय पर आई.सी.डी.एस.यूपी की वेबसाइट पर विज़िट करते रहना चाहिए। इसके अलावा अगर आप सरकारी नौकरी के लिए किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आप अपनी तैयारी को बेहतर बनाने के लिए सफलता द्वारा चलाए जा रहे करेंट कोर्सेस UP General Knowledge EBook- Join Now की मदद ले सकते हैं। सफलता पर लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछे जाने वाले करेंट अफेयर्स की क्लासेस चलाई जा रही हैं जिनकी मदद से आप घर बैठे इस विषय की फ्री में पक्की तैयारी कर सकते हैं।

Anganbadi Bharti 2022 प्रदेश भर में कितने हैं आंगनवाड़ी केंद्र

उत्तर प्रदेश में करीब 60 हजार ग्राम पंचायतें हैं। एक मीडिया रिपोर्ट में जारी आंकड़ों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में आंगनवाड़ी केंद्रों की कुल संख्या 1.89 लाख के करीब बताई गई है। इन केंद्रों के संचालन के लिए लगभग चार लाख वर्कर्स की जरूरत है। ऐसे में जितने कर्मचारियों की कमी है उसे पूरा करने के लिए इस साल के अंत या अगले साल की शुरुआत तक बड़े पैमाने पर विभाग भर्ती का आयोजन करेगा।

Aanganbadi Vacancy In MP: 30 नवंबर तक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं के खाली पद भरने के निर्देश

Anganbadi Bharti 2022 वेतन

यूपी में आंगनवाड़ी सुपरवाइजर के पदों पर चयन होने के बाद उम्मीदवारों को 12,000 से 15,000 रुपए का मानदेय मिल सकता है। अधिक जानकारी के लिए आई.सी.डी.एस. की आधिकारिक वेबसाइट पर अवश्य विज़िट करें।

Anganbadi Bharti 2022 कैसे करें सरकारी नौकरी के एग्जाम की पक्की तैयारी

अगर आप सरकारी नौकरी का सपना देख रहे हैं और उसके लिए सालों से मेहनत कर रहे हैं तो आप एक बार सफलता डॉट कॉम द्वारा चलाए जा रहे कोर्सेस का हिस्सा जरूर बनें। सफलता द्वारा इस वक्त रेलवे की विभिन्न परीक्षाओं के साथ ही SSC, यूपी लेखपाल व अन्य कई प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए खास कोर्स चलाए जा रहे हैं जिनकी मदद से कई अभ्यर्थियों ने पहली बार में ही अपनी प्रतियोगी परीक्षा को शानदार अंकों से पास किया है। आप भी इन कोर्सेस की मदद से अपनी बाकी की तैयारी और कंप्लीट रिवीजन कर सकते हैं तो देर किस बात की तुरंत कोर्स में एडमिशन लें और सरकारी नौकरी के अपने सपने को साकार करें। आप सफलता ऐप डाउनलोड कर भी सफलता से जुड़ सकते हैं और साथ ही फ्री मॉक-टेस्ट, ई-बुक्स, करेंट अफेयर्स का भी लाभ उठा सकते हैं।

Advertisements