राज्यसभा सांसद विवेक तनखा ने कटनी को दी प्लाज़्मा एफेरेसिस मशीन की सौग़ात।

Advertisements

एनएसयूआई राष्ट्रीय समन्वयक दिव्यांशू अंशु मिश्रा की पहल पर अब हो सकेगा ब्लड सम्बन्धी बीमारियों का इलाज।

कटनी।स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी से जूझते कटनी जिलेवासियों की पीड़ा को समझते हुए कांग्रेस के राज्य सभा सांसद विवेक तनखा ने एनएसयूआई राष्ट्रीय समन्वयक दिव्यांशु मिश्रा अंशु की पहल पर प्लाज़्मा एफ़्रेसिस ( ब्लड कम्पोनेंट सेप्रेटर) मशीन की सौगात दी है।यह मशीन जिला चिकित्सालय में लगाई जाएगी ।जिसके लिए अंशु मिश्रा के मांगपत्र पर श्री तनखा ने 27 लाख 50 हज़ार रुपये स्वीकृत किये है।ब्लड कम्पोनेंट सेपरेशन मशीन की सुविधा मिलने से कटनी में ब्लड संबंधी गंभीर बीमारियों का बेहतर इलाज उपलब्ध होगा।

जानकारी देते हुए कोंग्रेस छात्र इकाई के राष्ट्रीय समन्वयक कटनी अध्यक्ष दिव्यांशू मिश्रा अंशू ने बताया की ज़िले वसियों की समस्या को देखते हुए सांसद श्री तनखा को माँग पत्र सौंपा गया था,जिसपर उनके द्वारा कटनी की बहुप्रतिक्षित माँग को पूरा कर राशी स्वीकृत कर दी है।जिससे कुछ ही दिनो में आम जनता ज़िला अस्पताल में उक्त मशीन लगाई जाएगी।युंका जिलाध्यक्ष मनु दीक्षित ने बताया की गर्भवती महिलाओं ,पीलिया, डेंगू,और अन्य कई अन्य गम्भीर बीमारियों में यह मशीन महत्वपूर्ण साबित होती है।

यह मशीन ना होने से लोगों को जबलपुर जाना पड़ता था,कई मरीज़ बीच रास्ते में ही दम तो देते थे।इसके ज़िला अस्पताल में लग जाने से लोगों की जान बच सकेगी व सभी को इसका लाभ होगा।
भाजपा जनप्रतिनिधियों पर करारा प्रहार
पत्रकार वार्ता में अंशू मिश्रा ने भाजपा के जनप्रतिनिधियों पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि जिले से प्रदेश और देश तक भाजपा का राज है लेकिन लोगों को सुविधा से इन्हें कोई सरोकार नहीं है। भाजपा सांसद एवं सत्ता धारी दल के विधायकों पर जनहितैषि मुद्दों पर असमवेदनशील हो चुके हैं।

उन्होंने कहा की जिस माँग को ज़िले के अनेकों संगठनो ने मज़बूती से उठाया,उसपर भाजपा के किसी नेता ने ध्यान तक नहि दिया,जबकि प्रथम जवाबदेही भाजपा नेताओं की बनती है,जो लम्बे समय से सत्ता पर क़ाबिज़ है।इससे ये स्पष्ट होता है,भाजपा विकास की नहीं केवल सत्ता की राजनीति करती है,उनके नेताओं को जनहित से कोई सरोकार नहि है।

इन संगठनो ने की थी प्लाज़्मा एफ़्रेसिस मशीन की माँग

कटनी ब्लड डोनर्ज़ एवं वेल्फ़ेर सॉसाययटी से लोकेश सचदेवा ने प्लाज़्मा एफ़्रेसिस स्थापना हेतु माँग पत्र सौंपा था,संस्था ने अंशू मिश्रा एवं श्रेहा रौनक़ खंडेलवाल के साथ जनहित याचिका भी उच्च न्यायालय में दायर की थी,ततपस्चात साक्षी नेहरू युवा मंडल,मिलन ब्लड डोनर,साई ब्लड डोनर,श्री महाकाल सरकार सेवा समिती,गौ माता उपचार केंद्र,ज़िला विकास छात्र संगठन,सिंधु नारायण मंडल,बधाई उत्सव समीती,जगन्नाथ मंडी ट्रस्ट कमेटी,मुस्कान ड्रीम्स फ़ाउंडडेशन,माधवनगर युवा संघाढ़स समीती,कटनी टेंट लाइट एसोसीयशन,पंजाबी सेवा समिति ने ज़िला प्रशासन से लगातार माँग की थी।

कटनी को बहुप्रतक्षित व अत्यंत महत्वपूर्ण प्लाज़्मा एफ़्रेसिस मशीन की सौग़ात देने वाले सांसद विवेक तनखा का समस्त कोंग्रेस परिवार एवं समाजसेवी संगठनो ने आभार व्यक्त किया है।पत्रकार वार्ता में मुख्य रूप से प्रदेश प्रवक्ता विक्रम खमपरिया,रौनक़ खंडेलवाल,राजेंद्र बघेल,शुभम मिश्रा,अजय खतीक उपस्थित रहे।

Advertisements