5 हृदय रोगी बच्चे आपरेशन हेतु भेजे गए इंदौर, कटनी से बच्चों को जबलपुर लेकर पहुंचे अंशू

Advertisements

कांग्रेस स्थापना दिवस के अवसर पर राज्यसभा सांसद विवेक तनखा द्वारा बाल दिवस से चलाई जा रही रही 0-14 वर्ष तक की आयु के बच्चों के हृदय रोग पीड़ितों के मुफ्त इलाज की मुहीम पर कटनी जिले से 4 एवं जबलपुर से 1 बच्चे को उनके परिवार के साथ इंदौर भेजा।

जानकारी देते हुए बलदीप मैनी ने बताया की एसी एम्बुलेंस से हृदय ऑपरेशन हेतु श्री सत्य साई बाल ह्रदय चिकित्सा केंद्र इंदौर बस लेकर आये मयूर पंड्या के नेतृत्व में देश के वरिष्ठ पत्रकार एवं लेखक संजय सिन्हा द्वारा हरी झंडी दिखाकर बस को इंदौर रवाना किया गया।

कटनी में मुहीम का संचालन कर रहे एनएसयूआइ के राष्ट्रीय समन्वयक दिव्यांशु मिश्रा अंशु द्वारा बच्चों को चिन्हित कर उन्हें जबलपुर लाया गया। बच्चों एवं पालकों के ठहरने एवं खान-पान एवं चिकित्सा की सुविधा श्री सत्य साई बाल ह्रदय चिकित्सा ट्रस्ट इंदौर द्वारा वहन की जा रही है।

इसे भी पढ़ें-  कटनी कोरोना अपडेट: 526 सेम्पल की रिपोर्ट में 81 नए पॉजिटिव केस

श्री तन्खा ने कहा कि वे आज बहुत खुशी का अनुभव कर रहे हैं कि महाकौशल, विन्ध्य एवं बुन्देलखंड के ऐसे बच्चे जो कि ह्रदय रोगों से पीड़ित हैं का इलाज इंदौर में हो पा रहा है उन्होंने ऐसे सभी पालकों जिनके बच्चों को ह्रदय रोग की समस्या है, से अनुरोध किया है कि वे मुहीम के कोर्डिनेटर व कार्यालय में संपर्क कर इस सुविधा का लाभ निःशुल्क उठा सकते हैं।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से बलदीप मैनी, राजीव चतुर्वेदी, गुरनाम सिंह पाल, इंद्रकुमार सोनी, संजय खरे एवं अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Advertisements