Panchayat Chunav Today Last Date: नामांकन जमा करने का आज अंतिम दिन, जबलपुर में अभ्यर्थियों में मची होड़

Advertisements

Panchayat Chunav Today Last Date जबलपुर। पंचायत चुनाव को लेकर सर्वोच्च न्यायालय के आदेश ने पिछड़ा वर्ग के आरक्षित सीटों से चुनाव लड़ने की तैयारी कर चुके अभ्यर्थियों काे भले ही मायूस कर दिया है। फिर भी पंचायत चुनाव की रंगत कम नहीं हुई है। सोमवार को नामांकन जमा करने की अंतिम तारीख है। लिहाजा अंतिम दिन जिला, जनपद पंचायत सदस्य पद सहित पंच-सरपंच पद के लिए चुनाव लड़ने की मंशा लिए अभ्यर्थियों में नामांकन जमा करने की होड़ मची रही। कलेक्ट्रेट में जिला पंचायत सदस्य पद के लिए 12 से ज्यादा अभ्यर्थी तय मुहूर्त में पर्चा जमा करने पहुंचे। इसी तरह जनपद पंचायत सदस्य पद के लिए तहसील कार्यालय, जनपदों में भी अभ्यर्थी नामांकन जमा करने पहुंचते रहे। नामांकन पत्र दोपहर तीन बजे तक स्वीकार किए जाएंगे।

पिछ़ड़ा वर्ग के 1500 से अधिक आरक्षित पद स्थगित: जिला, जनपद पंचायत सदस्य, पंच-सरपंच पद के लिए नामांकन लिए जा रहे हैं। लेकिन अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित सीटों के लिए नामांकन स्वीकार नहीं किए जा रहे। सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के पालन में राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित पंच, सरपंच, जनपद पंचायत सदस्य एवं जिला पंचायत सदस्य की निर्वाचन प्रक्रिया स्थगित कर दिए जाने की वजह से अारक्षित पिछड़ा वर्ग के करीब 1500 पदों की नामांकन प्रक्रिया भी स्थगित कर दी गई है। अब तक जो नामांकन प्राप्त हो चुके हैं उन्हें सुरक्षित रखा जा रहा है।

इन पर चुनाव आयोग से फैसला आने के बाद निर्णय लिया जाएगा। विदित हो कि जबलपुर में पंचायत चुनाव दो चरणों में होगा । प्रथम चरण में सिहोरा, कुंडम, पनागर, जबलपुर (बरगी) में मतदान होगा। द्वितीय चरण में मझौली, पाटन एवं शहपुरा में मतदान होगा।

Advertisements