Prayagraj: आसान होगा राजधानी तक का सफर, प्रयागराज से लखनऊ के लिए चलेंगी 7 वाल्वो बस

Advertisements

Prayagraj प्रयागराज। संगम नगरी से राजधानी तक का सफर अब आसान और सुखद होगा। प्रयागराज से लखनऊ के बीच एक बार फिर से एसी वाल्वो बस चलाने की तैयारी पूरी कर ली गई है। 12 दिसंबर से इन दोनों शहरों के बीच वाल्वो बस दौड़ने लगेगी। लखनऊ के आलमबाग बस अड्डे से प्रयागराज के सिविल लाइंस बस अड्डे के बीच यह बसें संचालित की जाएगी।

तय कर दी गई है समय सारणी भी

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम लखनऊ से प्रयागराज के बीच में सात एसी वाल्वो बस का संचालन करेगा। बस नियमित तौर पर चलेंगी। इनकी समय सारणी भी तय कर दी गई है। रविवार को 6:00 बजे आलमबाग से पहली बस प्रयागराज के लिए रवाना होगी।

जानिए कितना होगा किराया

प्रयागराज से लखनऊ के बीच रविवार को शुरु हो रही वाल्वो बस के लिए किराया तय कर दिया गया है। 839 रुपए प्रति व्यक्ति की दर से किराया चुकाना होगा। यात्री एडवांस व तत्काल दोनों तरीके से अपनी सीट बुक करा सकेंगे। बुकिंग के लिए बस अड्डे पर बनाए गए काउंटर पर व्यवस्था की गई है । इसके अलावा आनलाइन तरीके से टिकट बुक करने वाले यात्री यूपीएसआरटीसी की वेबसाइट से अपना टिकट बुक कर सकते हैं।

क्या है टाइमिंग

क्षेत्रीय प्रबंधक टीकेएस बिसेन ने बताया कि प्रयागराज से लखनऊ के बीच सात एसी बसों का संचालन होगा यह वाल्वो बस प्रतिदिन चलेगी। 12 दिसंबर को आलमबाग बस अड्डे से पहली वाल्वो बस सुबह 6:00 बजे प्रयागराज के लिए रवाना होगी। इसके बाद नियमित अंतराल पर बसें चलेंगी । जिसमें 7:30 बजे, 8:40 बजे, 11:00 बजे, शाम 6:00 बजे, रात 7:00 बजे, रात 8:00 बजे की प्राथमिक समय सारणी तय की गई है। वही प्रयागराज से आलमबाग के लिए चलने वाली बसों की टाइमिंग 11 दिसंबर की देर रात घोषित की जाएगी।

 

Advertisements