Corona Vaccination Maha Abhiyan: आठ, 16 और 22 दिसंबर को चलेगा कोरोना टीकाकरण महाअभियान

Advertisements

Corona Vaccination Maha Abhiyan भोपाल। प्रदेश में टीकाकरण का काम अच्छा चल रहा है। दिसंबर तक सभी पात्र व्यक्तियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए टीके लगवाने है। इसके लिए आठ, 16 और 22 दिसंबर को टीकाकरण महाअभियान चलाया जाएगा। जिन्होंने अभी तक टीके नहीं लगवाए हैं, उनके घरों पर दस्तक दी जाए। प्रभारी अधिकारी कलेक्टरों से प्रतिदिन संवाद करें। जिलों में रोको-टोको अभियान चलाया जाए ताकि कोरोना संक्रमण पर पूर्ण नियंत्रण किया जा सके। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को मंत्रालय में कोरोना की समीक्षा करते हुए कही।

Corona Vaccination Maha Abhiyan जनजागरुकता से कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोम का मुकाबला

उन्होंने कहा कि जनजागरुकता से हम कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोम का मुकाबला कर सकते हैं। विदेश से राज्य में आए 501 यात्रियों की पहचान की जा चुकी है। इनमें से किसी भी रिपोर्ट पाजिटिव नहीं आई है। जिन जिलों में टीकाकरण कम हुआ है, वहां घर-घर दस्तक अभियान चलाया जाए।

Corona Vaccination Maha Abhiyan सोमवार को कोरोना संक्रमण में 17 प्रकरण आए

टीकाकरण महाअभियान काफी महत्वपूर्ण है। इस पर ध्यान दें। इस दौरान अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को कोरोना संक्रमण में 17 प्रकरण आए हैं। कुल सक्रिय मामलों की संख्या 138 है। स्वस्थ होने वालों की दर 98.6 प्रतिशत है। नौ करोड़ 12 लाख आठ हजार 38 वैक्सीन के डोज लगाई जा चुकी है।

Corona Vaccination Maha Abhiyan कोविड केयर सेंटर को देखें

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश किदए कि कलेक्टर और आपदा प्रबंधन समिति के सदस्य अस्पतालों की व्यवस्थाओं को जाकर देखें। आक्सीजन संयंत्र और वेंटीलेटर की स्थिति का निरीक्षण कर लें। रेमडेसिविर सहित सभी जीवन रक्षक दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। कोविड केयर सेंटर की व्यवस्था भी दिखवाएं।

Advertisements