Vastu Tips for shadi: जरूर आजमाएं ये वास्तु उपाय तो जल्द घर में बजेगी शहनाई

Advertisements

Vastu Tips for shadi : कई लोगों अपनी निजी जिंदगी में कई कारणों से परेशान रहते हैं, जैसे शादी नहीं होना, शादी का टूट जाना या घर में कलह होना, पति पत्नी में बार-बार झगड़ा होना आदि। इस सभी कारणों से लिए जातक की कुंडली में ग्रहों की स्थिति भी कई बार जिम्मेदार होती है। साथ ही कई बार वास्तु दोष के कारण भी दांपत्य जीवन में बाधाएं आती रहती है और समय रहते यदि इसका उपाय कर लिया जाए तो निजी जिंदगी में शांति आ सकती है। घर के वास्तु दोषों के कारण विवाह योग्य लड़के और लड़की के विवाह में देरी होती है। वहीं पति-पत्नी के रिश्तों में भी खटास आ जाती है। इसके लिए कुछ आसान से उपाय करके इन दिक्कतों को छुटकारा पा सकते हैं –

  •  अगर घर के बेटे या बेटी के विवाह में देरी हो रही है तो ध्यान दें कि विवाह योग्य बेटा या बेटी का कमरा किस दिशा में होना चाहिए।
  • विवाह योग्य लड़के और लड़की का कमरा हमेशा उत्तर-पश्चिम दिशा में होना चाहिए। अगर ऐसा संभव न हो तो उत्तर दिशा में सोना भी फायदेमंद होता है।
  • से इस्तेमाल किया जा सके।  उनके कमरे की दीवार पर रंग-बिरंगे फूलों की फोटो लगाना भी अच्छा रहेगा। ऐसा करने से विवाह के योग जल्द बन सकते हैं।
  • विवाहित लोगों के विवाह में देरी हो रही है तो उनके कमरे की दीवारों पर हल्के गुलाबी रंग का प्रयोग करना चाहिए। गुलाबी रंग का प्रयोग संभव न हो तो किसी अन्य हल्के रंग का भी प्रयोग किया जा सकता है।
  • गलती से भी दीवारों पर नीले, काले या भूरे रंग का प्रयोग नहीं करना चाहिए। वास्तु शास्त्र के मुताबिक यह रंग विवाह में बाधा पहुंचा सकते हैं।
  • लड़के-लड़कियों के कमरे की दीवार पर मंदारिन, बत्तख के जोड़े का फोटो जरूर लगाना चाहिए। इससे उनकी शादी जल्दी के योग बन सकते हैं।
Advertisements

इसे भी पढ़ें-  Raksha Bandhan : भद्रा के कारण रक्षाबंधन के दिन किस मुहूर्त में बांधे राखी, जानिए राखी बांधने का सही समय

One thought on “Vastu Tips for shadi: जरूर आजमाएं ये वास्तु उपाय तो जल्द घर में बजेगी शहनाई

Comments are closed.