Reasonable Price Rashan Shop: उचित मूल्य दुकानों के 6 संचालकों के खिलाफ FIR

Advertisements

Reasonable Price Rashan Shop

भोपाल। भोपाल में शासकीय उचित मूल्य की दुकानों पर जाँच की कार्रवाई लगातार जारी है। कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया के निर्देश पर भोपाल जिले में सभी राशन दुकानों की अलग-अलग बिन्दुओं पर जाँच की जा रही है। अनियमितता पर 6 राशन दुकानों के संचालकों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराई गई है।

 

खेल मे सक्रिय हैं अंजू

 

पूर्व ओलंपियन अंजू बॉबी जॉर्ज आज भी खेल में सक्रिय हैं। इंडियन एथलेटिक्स फेडरेशन की सीनियर वाइस प्रेसीडेंट अंजू ने साल 2016 में युवा लड़कियों के लिए ट्रेनिंग एकेडमी खोली जिसके तहत अंडर-20 पदक विजेताओं को तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभार्ई। कई प्रतियोगिताओं में भारत का नाम रोशन करने वाली अंजू बॉबी जॉर्ज ने साल 2003 में विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप की लंबी कूद स्पर्धा में कांस्य पदक अपने नाम किया था।

जिला खाद्य अधिकारी श्रीमती ज्योति शाह नरवरिया ने बताया कि भोपाल में सोना महिला प्राथमिक सहकारी उपभोक्ता केन्द्र, थाना-शाहजहानाबाद, सदाशिव अम्बेडकर प्राथमिक सहकारी उपभोक्ता भंडार, अम्बेडकर नगर, भोपाल, थाना-कमला नगर, तृप्ति प्राथमिक सहकारी उपभोक्ता भंडार इतवारा, थाना-तलैया, विनिता प्राथमिक सहकारी उपभोक्ता भंडार जहाँगीराबाद, थाना-जहांगीराबाद, भारत प्राथमिक सहकारी उपभोक्ता भंडार ऐशबाग, थाना-ऐशबाग, बृजवासी प्राथमिक सहकारी उपभोक्ता भंडार, थाना-पिपलानी, भोपाल की दुकानों पर भी शिकायत की जाँच में अनियमितता मिलने पर भी प्राथमिकी दर्ज कराई गई।
शिकायत पर जाँच में पाया गया कि दुकान समय पर नहीं खुल रही है। इसके साथ ही उपभोक्ताओं को सुबह से शाम तक इंतजार करना पड़ता है। भण्डार पंजी और अनाज के भंडारण में अंतर पाया गया। इसके अतिरिक्त भंडारण की सूची भी बोर्ड पर डिस्प्ले नहीं की गई थी। उक्त अनियमितता पर संबंधित दुकान संचालक के विरूद्ध प्राथमिक दर्ज कराई गई है।
Advertisements