Fire In Sagar Market: सागर में बाजार के बीच में स्‍थित कागज गोदाम में आग लगी, लाखों का नुकसान

Advertisements

Fire In Sagar Market सागर। शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र के वर्णी कॉलोनी में स्थित कार्ड गैलरी के गोदाम में बुधवार सुबह अचानक Fire In Sagar Market आग लग गई। इससे गोदाम में रखी लाखों रुपए की कार्ड सामग्री व मशीन जलकर खाक हो गई हैं। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची नगर निगम की फायर ब्रिगेड आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं। यहां पर काफी मात्रा में शादी-ब्याह आमंत्रण पत्र जैसे कार्ड रखे हुए थे। शिल्पी कार्ड गैलरी के इस गोदाम में आग कैसे लगी, इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है।

शॉप के संचालक दिनेश शिल्पी ने बताया कि उन्‍हें सुबह तकरीबन साढ़े पांच बजे गोदाम में आग लगने की सूचना मिली। वह तुरंत मौके पर पहुंचे और फायर ब्रिगेड को खबर की। गोदाम में कार्ड के साथ ही उनकी छपाई का काम भी होता था, जिसकी मशीनें भी यहां रखी हुई थी। आगजनी में सब कुछ जलकर खाक हो गया है। कागज के कार्ड होने के कारण आग बड़ी तेजी से पूरे गोदाम में फैल गई। वाणी कॉलोनी में मनोहर टॉकीज के पीछे स्थित इस गोदाम में पहुंचने के लिए सकरी गलियां होने के कारण नगर निगम की बड़ी गाड़ियां असमर्थ है, जिसके चलते छोटी दमकल से एक-एक कर आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है।

बाहर से भी दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया । निगम के दो दर्जन से अधिक दमकल कर्मी आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं। काफी घनी बस्ती में स्थित इस गोदाम में आग लगते ही आसपास के इलाके में दहशत फैल गई। अफरातफरी के बीच कंट्रोल रूम से सूचना मिलने के बाद नगर निगम की कटरा स्थित दमकल को रवाना किया गया, लेकिन रास्‍ता संकरा होने के कारण वह अंदर नहीं घुस पाई। इसके बाद निगम की छोटी दमकल गाड़ियों को गोदाम तक पहुंचाया गया। अब तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। मनोहर टाकीज की एक साइड की दीवार तोड़कर दमकल की बड़ी गाडि़यों को मौके पर पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है।

Advertisements