Sagar News: Blood Donation जिंदगी को बचाने के लिए रक्तदान से बड़ा कोई पुण्य नहीं

Advertisements

सागर। शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय के अंतर्गत एनएसएसके स्वयंसेवकों के बीच रक्तदान को लेकर जागरूकता कक्षा का आयोजन किया गया।

 

आर्ट्स एवं कॉमर्स कॉलेज में एनएसएसके स्वयंसेवकों के बीच रक्तदान को लेकर जागरूकता कक्षा का आयोजन

महाविद्यालय के प्राचार्य एवं उच्च शिक्षा विभाग के क्षेत्रीय अतिरिक्त संचालक डॉ जी एस रोहित के निर्देशन में आयोजित इस कार्यक्रम में रक्तदान की आवश्यकता और इससे जुड़ी भ्रांतियों के संबंध में चर्चा की गई। इस अवसर पर कई छात्रों ने रक्तदान के लिए अपनी लिखित सहमति दी।
राष्ट्रीय सेवा योजना की छात्र इकाई के कार्यक्रम अधिकारी डॉ दीपक जॉनसन द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में छात्रा इकाई की कार्यक्रम अधिकारी डॉ संगीता मुखर्जी विशेष रूप से उपस्थित रही। कार्यक्रम में महाविद्यालय के शिक्षक डॉ संदीप सबलोक ने रक्तदान की आवश्यकता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि किसी व्यक्ति की जिंदगी को बचाने के लिए रक्तदान से बड़ा कोई पुण्य नहीं होता है।

राष्ट्र की सेवा का संकल्प लेकर राष्ट्रीय सेवा योजना से जुड़े छात्रों का यह धर्म हो जाता है कि वह राष्ट्र हित में किए जाने वाले किसी भी काम के लिए खुद को हमेशा तैयार रखें। उनकी इस बात से प्रेरित होकर अनेक छात्रों ने रक्तदान करने के लिए अपनी लिखित सहमति भी जताई।

कार्यक्रम अधिकारी डॉ दीपक जॉनसन तथा डॉ संगीता मुखर्जी ने राष्ट्रीय सेवा योजना के माध्यम से राष्ट्र व समाज के लिए किए जाने वाले विभिन्न कार्यक्रमों पर प्रकाश डाला। जिनमे समग्र स्वच्छता अभियान साक्षरता कोरोना उन्मूलन व स्वास्थ्य जागरूकता पर प्रमुख रूप से चर्चा की गई।

Advertisements