दोनों डोज का प्रमाणपत्र दिखाओ, देशी शराब पर 10 प्रतिशत की छूट पाओ

Advertisements

मंदसौर। सरकार ने कोविड वैक्सी न के दोनों डोज लगाने के लिए हर तरह से कमर कस ली है। अब शराब दुकान पर भी 10 प्रश छूट का आफर दिया जा रहा है पर इसके लिए दोनों डोज का प्रमाण पत्र दिखाना जरूरी होगा। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 वैक्सीनेशन में सहयोग करने तथा दोनों डोज लगने का प्रमाण प्रस्तुत करने पर देशी मदिरा दुकान सीतामऊ फाटक, भुनियाखेड़ी एवं पुराना बस स्टैंड पर 10 प्रश की छूट प्रदान की जाएगी।

कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम हेतु महावैक्सीनेशन अभियान जारी है। इस अभियान के लक्ष्य को पूरा करने हेतु मंदसौर नगर की देशी मदिरा दुकान सीतामऊ फाटक, भुनियाखेड़ी व पुराने बसस्टैंड के बाहर जिला प्रशासन द्वारा लगाए जाने वाले केंप में आवश्यक सहयोग करने एवं मदिरा उपभोक्ताओं को वैक्सीनेशन के लिए आकर्षित एवं प्रोत्साहित करने हेतु कोविड वैक्सीन के दोनो डोज का प्रमाण पत्र लाने वाले उपभोक्ताओं को मदिरा खरीदी पर 10 प्रश की छूट दी जाएगी।

आठ चिकित्सकों को नोटिस, दो स्वास्थ्यकर्मी निलंबित

इसे भी पढ़ें-  Guest Professor Jobs: कॉलेजों में अतिथि विद्वानों की भर्ती हेतु UGC का सर्कुलर जारी

जिले में कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों द्वारा की जा रही लापरवाही से प्रशासन भी चिंतित है। दिसंबर तक 18 वर्ष से अधिक आयु वाले जिले के सभी लोगों को दोनों डोज लगाने का लक्ष्य लेकर चल रहे प्रशासन ने अब लापरवाही बरत रहे चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों पर भी सख्ती करना शुरू कर दी है।

अभी आठ चिकित्सकों को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किए गए वहीं दो स्वास्थ्यकर्मियों को निलंबित कर दिया। 22 नवंबर की स्थिति में जिले में 2.70 लाख लोगों की दूसरी डोज की समय सीमा पूरी हो चुकी है। जिले में कुल लक्ष्य 10 लाख 23 हजार 493 लोगों को दोनों डोज लगाने का है। अभी 22 नवंबर तक जिले में पहली डोज 9 लाख 55 हजार 925 लोगों को लगी है वहीं दूसरी डोज 5 लाख 11 हजार 447 लोगों को लगाई जा चुकी है।

 

इसे भी पढ़ें-  Home Guard: होमगार्ड जवानों को ड्यूटी के दौरान मिलेगा मुफ्त नाश्‍ता-भोजन, गृहमंत्री ने की घोषणा

 

Advertisements