Sioni Chhindwara Earthquake: सिवनी व छिंदवाड़ा में कांपी धरती, घरों से बाहर निकले लोग, फैली दहशत

Advertisements

सिवनी,। शहर में मंगलवार रात करीब 11 बजे एक बार फिर धरती कांपने से सनसनी फैल गई। गड़गड़ाहट के साथ धरती हिलने के कारण घरों से लोग बाहर निकल कर कॉलोनी की सड़कों में आ गए। रिएक्टर स्केल पर 2.2 तीव्रता का भूकंप छिन्दवाड़ा में दर्ज हुआ है। इसके ठीक बाद सिवनी में भी धरती कांप उठी। भोपाल के भू विज्ञानियों के मुताबिक धरती कांपने का हल्का झटका 10.53 बजे सिवनी और छिन्दवाड़ा में महसूस किया गया है।

राजपूत कॉलोनी टैगोर वार्ड निवासी बबली मिश्रा, स्वाति तिवारी, लालू साहू, जगदीश साहू, रेलवे स्टेशन रोड निवासी नंद किशोर दुबे आदि ने बताया कि मंगलवार की रात को आया भूकंप का झटका काफी तेज महसूस हुआ। इससे पहले सिवनी में 4 अक्टूबर सुबह 7.49 पर एक के बाद एक भूकंप के तीन झटके महसूस हुए थे। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.7 दर्ज की गई थी। 21 सितंबर को भी 2.1 तीव्रता का भूकंप दर्ज हुआ था।

इसे भी पढ़ें-  सीएम योगी की सुरक्षा में तैनात सीओ की कार सहारनपुर में... मुजफ्फरनगर में कटा चालान, ये है पूरा माजरा

 

मंगलवार की रात 10.53 बजे जिला मुख्यालय की जमीन हिलने से नगरवासी अपने घरों से बाहर निकले आए। गड़गड़ाहट के साथ जोरदार झटका महसूस किया। वही दूसरी व तीसरी मंजिल में रह रहे लोगों को यह एहसास और भी ज्यादा हुआ। भूकंप के झटके के बाद जहां लोग अपने अपने घरों से बाहर निकले। बार-बार आ रहे भूकंप के झटके से लोग दहशत में हैं। मंगलवार रात जैसे ही जमीन हिली वैसे ही लोगों ने अपने मोबाइल के व्हाट्सएप ग्रुप, स्टेट्स, फेसबुक आदि इंटरनेट मीडिया पर भूकंप के आने, झटके महसूस होने की बात वायरल कर दी। इसके साथ ही रात को काफी देर तक लोग अपने घरों से बाहर निकल कर आए भूकंप पर काफी देर तक चर्चा करते रहे। लोग सिवनी नगर में आ रहे बार-बार भूकंप को लेकर काफी चिंतित नजर आ रहे हैं।

इसे भी पढ़ें-  K L Rahul Fitness :चोट से उबर रहे हैं केएल राहुल, जल्द हो सकती है वापसी

 

 

Advertisements