Aryan Khan Bail Hearing Live: आर्यन inखान की जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू, अरबाज मर्चेंट के वकील रख रहे दलील

Advertisements

मुंबई क्रूज ड्रग पार्टी केस में आरोपी आर्यन खान की जमानत याचिका (Aryan Khan Bail Plea) पर मुंबई हाईकोर्ट (Mumbai High Court) में आज दोपहर फिर सुनवाई होगी. मिली जानकारी के मुताबिक करीब दोपहर ढाई बजे कोर्ट की कार्यवाही शुरू होगी. आर्यन और अरबाज की जमानत को लेकर कल बहस पूरी हो चुकी है. इसके बाद कोर्ट आज जमानत पर अपना फैसला सुना सकती है.

स्पेशल कोर्ट में जमानत याचिका खारिज होने के बाद आर्यन खान ने हाई कोर्ट में बेल की गुहार लगाई थी. मजिस्ट्रेट कोर्ट और सेशंस कोर्ट से जमानत याचिका खारिज होने के बाद आर्यन खान का पक्ष रखने के लिए भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी सामने आए है. उन्होंने कल हाईकोर्ट में आर्यन का पक्ष रखा. उन्होंने आर्यन खान की गिरफ्तारी को अवैध बताया और इस कार्रवाई पर एनसीबी को कठघरे में खड़ा किया.

आज कोर्ट सुनाएगी फैसला?

कोर्ट ने मंगलवार को दोनों पक्षों की दलीलें सुन ली है. इसके बाद अगली सुनवाई के लिए बुधवार यानी आज का समय दिया है. कोर्ट आज आर्यन खान की जमानत को लेकर अपना फैसला सुना सकती है. वहीं मामले में दो आरोपियों को जमानत मिल गई है. विशेष एनडीपीएस कोर्ट ने यह जमानत अर्जी मंजूर की है. अविन साहू और मनीष राजगरिया को जमानत मिल गई है. वी. वी. पाटील की खंडपीठ ने इनकी जमानत अर्जी मंजूर कर ली है. इन दोनों को एनसीबी ने मुंबई क्रूज ड्रग्स केस के मामले में अरेस्ट किया था.

LIVE NEWS & UPDATES

  • 27 Oct 2021 04:10 PM (IST)

    गिरफ्तारी अवैध है- अमित देसाई

    अमित देसाई ने कहा, “अरबाज की गिरफ्तारी अवैध है. मैं सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले की ओर इशारा करता हूं जो कहता है कि गिरफ्तारी एक अत्यंत मजबूत उपाय है और इसका प्रयोग केवल आरोपी को एक और अपराध करने से रोकने या उसे कानून से भागने से रोकने के लिए किया जाना चाहिए.”

  • 27 Oct 2021 03:56 PM (IST)

    अरबाज के वकील अमित देसाई रख रहे पक्ष

    क्रूज पर ड्रग्स मिलने के मामले में आर्यन खान और अन्य आरोपियों की जमानत पर सुनवाई शुरू हो गई है. अरबाज मर्चेंट के वकील अमित देसाई उनका पक्ष रख रहे हैं.

  • 27 Oct 2021 03:48 PM (IST)

    NCB के वकील कोर्ट पहुंचे

    आर्यन खान ड्रग्स मामले NCB के जांच अधिकारी वी वी सिंह मौजूद हैं. उनके साथ NCB की तरफ से ASG अनिल सिंह कोर्ट में मौजूद हैं.

  • 27 Oct 2021 02:50 PM (IST)

    अरबाज और मुनमुन की दलीलों पर हो सकती है सुनवाई

    जानकारी के अनुसार मामलों को आइटम नंबर 37, 38, 39 के रूप में सूचीबद्ध किया गया है. मामले की सुनवाई के लिए 2:30 बजे का समय रखा गया था. आज कोर्ट में अमित देसाई अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा के वकीलों की दलीलों पर सुनवाई कर सकते हैं.

  • 27 Oct 2021 02:44 PM (IST)

    थोड़ी देर में शुरू होगी सुनवाई

    बॉम्बे हाईकोर्ट थोडी देर में आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की जमानत याचिकाओं पर सुनाई शुरू करेगा.

  • 27 Oct 2021 02:41 PM (IST)

    मुकुल रोहतगी बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंचे

    आर्यन के मामले की पैरवी कर रहे वकील मुकुल रोहतगी बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंचे.

  • 27 Oct 2021 02:34 PM (IST)

    मुंबई पहुंची एनसीबी की टीम, होमवर्क किया पूरा

    एनसीबी के डीडीजी और चीफ विजिलेंस ऑफिसर ज्ञानेश्वर ने बताया आज से केस की जांच शुरू कर दी गई है, वानखेड़े के ऊपर लगे तमाम आरोपों से जुड़े कागजात एनसीबी मुंबई दफ्तर से इकट्ठा किए गए हैं, वानखेड़े अभी एनसीबी दफ्तर के अंदर मौजूद है. यहां उनके बयान दर्ज किए जा रहे हैं. दिल्ली से विजिलेंस की 5 सदस्य टीम आज सुबह मुंबई पहुंची और सीधे एनसीबी दफ्तर आई. यहां करीब 3 घंटे तक केस से जुड़े कागजात और फाइल इकट्ठा की गई है. यानी विजिलेंस टीम ने अपना होमवर्क कर लिया है इसके बाद अब कैसे जुड़े किरदारों के बयान दर्ज किए जाएंगे.

  • 27 Oct 2021 02:24 PM (IST)

    मानहानि का केस करना पड़ेगा

    एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े के पिता ने कहा मैं दलित हूं, मेरे दादा, परदादा सब हिन्दू हैं तो बेटा कहां से मुस्लिम हो गया? ये उन्हें(नवाब मलिक) समझना चाहिए. अगर नवाब मालिक ऐसे ही पीछे लगे तो हमें उन पर मानहानि का केस तो करना ही पड़ेगा.

  • 27 Oct 2021 02:23 PM (IST)

    फर्जीवाड़ा कहां हुआ?

    समीर वानखेड़े की पत्नी, क्रांति रेडकर वानखेड़े ने कहा कि समीर वानखेड़े को पता था कि वो हिन्दू हैं और उन्हें स्पेशल मैरिज एक्ट में शादी करनी है और उन्होंने वो की. तो फर्जीवाड़ा कहां हुआ? समीर वानखेड़े ने अपनी जाति और धर्म के बारे में कभी झूठ नहीं बोला है.

  • 27 Oct 2021 01:13 PM (IST)

    समीर वानखेड़े का मैरिज और कास्ट सर्टिफिकेट सामने आया

    नवाब मलिक के आरोपों के बाद एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े का मैरिज और कास्ट सर्टिफिकेट सामने आया है. चौंकाने वाली बात है कि दोनों में समीर के अलग-अलग नाम दर्ज हैं.

    समीर वानखेड़े का मैरिज सर्टिफिकेट

    Sameer Caste Certificate

    समीर वानखेड़े का कास्ट सर्टिफिकेट

  • 27 Oct 2021 12:43 PM (IST)

    समीर की पहली शादी करवाने वाले मौलाना का दावा

    समीर वानखेड़े की पहली शादी करवाने वाले मौलाना मुज्जमिल अहमद का दावा है कि जिस वक्त काजी ने समीर और शबाना का निकाह करवाया उस वक्त समीर मुसलमान थे. उनके पिता मुसलमान थे. अगर लड़का और लड़की मुसलमान नहीं हों तो काजी निकाह पढाता ही नहीं. हमारे धर्म में निकाह को तब तक स्वीकार नहीं किया जाता जब तक दोनों मुसलमान ना हों.

  • 27 Oct 2021 12:12 PM (IST)

    आर्यन खान के साथ उचित प्रक्रिया नहीं निभाई जा रही : वकील जयकृष्ण

    वकील जय कृष्ण ने कहा कि केस सबसे बड़ी विसंगति है कि पूरी दुनिया में जब ड्रग लेने वालों को अपराध कि श्रेणी से बाहर रखा गया है. देश में एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध के दायरे में रखा गया है.

  • 27 Oct 2021 12:01 PM (IST)

    NDPS एक्ट को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती

    सुप्रीम कोर्ट में वकील जयकृष्ण सिंह ने NDPS एक्ट की धाराओं 27A, 35, 37, 54 को चुनौती दी है. याचिका में कहा गया है कि ड्रग्स ट्रेफिकर्स, पेडलर और उपभोक्ता के बीच कानूनी तौर पर फर्क जरूर हो. टेफिकर्स और पेडलर को सजा जरूर मिले. लेकिन उपभोक्ता के प्रति सहानुभूति रखते हुए उसे अपराध की धाराओं से हटाना चाहिए. ड्रग्स कंज्यूमर को सजा देने के प्रावधान खत्म करने चाहिए. उनको ड्रग्स पीड़ित मानते हुए पुनर्वास केंद्रों में भेजे जाने का प्रावधान हो. याचिका में सरकार के उस प्रस्ताव का भी हवाला दिया गया है, जिसमें सजा का प्रावधान खत्म करने की बात कही गई है.

  • 27 Oct 2021 11:29 AM (IST)

    नवाब मलिक को बोलने से रोकने के लिए याचिका

    बॉम्बे हाईकोर्ट में एक व्यक्ति ने जनहित याचिका दाखिल कर महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक को अभिनेता शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान से ड्रग्स केस में एनसीबी के खिलाफ कोई टिप्पणी न करने का निर्देश देने का अनुरोध किया है.

  • 27 Oct 2021 11:14 AM (IST)

    प्रभाकर सैल से आज पूछताछ करेगी NCB

    नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) क्रूज ड्रग केस में गवाह प्रभाकर सैल से पूछताछ के लिए बुधवार को समन भेजा है. एनसीबी ने कहा है कि सैल से एनसीबी के गवाह किरण गोसावी और अधिकारी समीर वानखेड़े पर उनकी तरफ से लगाए भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर पूछताछ की जाएगी. एनसीबी की ओर से बताया गया, ‘ड्रग्स क्रूज केस में गवाह प्रभाकर सैल को पूछताछ के लिए मुंबई एनसीबी ने तलब किया है. दिल्ली से आ रही एनसीबी की टीम सैल से पूछताछ करेगी. ये पूछताछ सैल की ओर से लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर की जाएगी.’ एनसीबी की पांच सदस्यों की एक टीम आज मुंबई पहुंचेगी. टीम में एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर जनरल (DDG) ज्ञानेश्वर सिंह भी शामिल होंगे.

  • 27 Oct 2021 10:34 AM (IST)

    समीर वानखेड़े पर किया हमला

    एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि फर्जी दस्तावेज के आधार पर अगर कोई नौकरी हासिल करता है, तो दो साल से सात साल तक सजा है. हर व्यक्ति अपनी तरह से धर्म बदल सकता है. लेकिन देश का कानून कहता है कि कोई व्यक्ति जो अनुसूचित जाति का है. अगर उसने अपना धर्म बदल लिया तो उसे आरक्षण का लाभ नहीं मिलता.

  • 27 Oct 2021 10:31 AM (IST)

    15 करोड़ मुस्लिमों को मिलेगा आरक्षण?

    नवाब मलिक ने आगे कहा कि मैंने कहा था कि इनकी नौकरी जाएगी. यह कोई पुलिसिया तंत्र का इस्तेमाल करके नहीं किया. मैंने धर्म का इस्तेमाल नहीं किया. मेरा सिर्फ इतना कहना है कि समीर वानखेड़े ने फर्जी तरीके से अनुसूचित जाति का सर्टिफिकेट बनाया. उस आधार पर आरक्षण हासिल किया और आईआरएस की परीक्षा पास कर नौकरी हासिल की. मैंने बर्थ सर्टिफिकेट डाला तो लोगों ने कहा कि यह फर्जी है. तो असली कहां है. समीर को बताना पड़ेगा. मैंने जो आज निकाहनामा की तस्वीर डाली है. उसमें सारी डिटेल है. जो बर्थ सर्टिफिकेट है वो महानगरपालिका के रिकॉर्ड में है. जो कागजात हमने डाले हैं. वो असली है. उसे 20 साल बाद टेंपर किया गया है. अल्टर किया गया है. जो कल तक कह रहे थे कि हम जीवन भर हिंदू रहे. इस देश का कानून कहता है कि जो व्यक्ति धर्मांतरण कर ले तो उसे आरक्षण का लाभ नहीं मिल सकता है. समीर ने लाभ लिया. कल को मैं भी यह दावा कर सकता हूं कि मेरे पुरखे इस देश में शूद्र थे. हम क्लेम कर दें कि हमारे पुरखे शूद्र थे तो क्या इस देश के 15 करोड़ मुसलमानों को आरक्षण का लाभ मिलेगा.

  • 27 Oct 2021 10:20 AM (IST)

    कौन है दाढ़ी वाला अंतरराष्ट्रीय माफिया ?

    एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि सारा अली को बुलाया गया गिरफ्तारी नहीं हुई, श्रद्धा कपूर को बुलाया गया गिरफ्तारी नहीं हुई, सारे लोग जिनको बुलाया गया उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई. मालदीव के दौरे को देखिए. उस वक्त कौन-कौन अभिनेता-अभिनेत्री मालदीव में थे. कहा जा रहा है कि नवाब मलिक क्रूज के मामले को भटकाने के लिए ऐसा कर रहे हैं. मेरा बस इतना मकसद है जो गलत है उसे सामने लाऊं. फैशन टीवी ने क्रूज पार्टी आयोजित की थी. एक अंतर्राष्ट्रीय ड्रग्स माफिया उस पार्टी में था. उसकी एक माशूका भी बंदूक लेकर ड्रग्स पार्टी में थी. उसे दाढ़ी वाले की ओर भी एनसीबी ध्यान दे. अंतर्राष्ट्रीय माफिया को छोड़ दिया गया. जो दाढ़ी वाला है उसकी मित्रता वानखेडे साहब से भी है. गोवा में भी उसका रैकेट है. क्रूज की सीसीटीवी, डांस की सीसीटीवी देखिए. बहुत बड़ा माफिया उस क्रूज में था. खेल तो था, खेल का खिलाड़ी कहां गया?

  • 27 Oct 2021 10:08 AM (IST)

    नवाब मलिक ने कहा वानखेड़े का सीडीआर निकाला जाए

    नवाब मलिक ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मैंने कल जो पत्र दिखाया है उसे डीजी एनसीबी को भेजा. नियम है कि शिकायत करने वाले का नाम हो तो ही उसे जांच का विषय बनाया जा सकता है. यह हम भी समझते हैं. समीर वानखेड़े, गोसावी, प्रभाकर, वानखेड़े का ड्राइवर माने इन सब का सीडीआर निकाल लीजिए.

  • 27 Oct 2021 09:46 AM (IST)

    NCB ने शाहरुख की मैनेजर पर लगाए गंभीर आरोप

    मंगलवार को एनसीबी ने कोर्ट में जो जवाब दाखिल किया उसमें एजेंसी ने बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी पर गंभीर आरोप लगाए. NCB की ओर से दायर लिखित जवाब में कहा गया कि इस केस की जांच के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश की जा रही है. शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी गवाहों के साथ मीटिंग कर रही हैं और जांच को प्रभावित करने की कोशिश कर रही हैं. ऐसे में जमानत मिलने पर आर्यन भी गवाहों को प्रभावित कर सकता है. वह देश छोड़कर भाग भी सकता है. NCB के मुताबिक, 23 अक्टूबर 2021 को प्रभाकर आर साइल ने जो कथित हलफनामा दाखिल किया है, उससे यह बात साफ हो गई है कि जांच को प्रभावित करने की कोशिश हो रही है.

  • 27 Oct 2021 09:44 AM (IST)

    आर्यन के वकीलों ने कोर्ट से क्या कहा?

    मंगलवार को हुई सुनवाई के दौरान आर्यन की ओर से पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी, जस्टिस नितिन साम्ब्रे की अदालत में पेश हुए. उन्होंने NCB की पूरी थ्योरी को खारिज करते हुए आर्यन को बेकसूर बताया. उन्होंने कहा कि आर्यन खान को एक गेस्‍ट के तौर पर क्रूज पर आमंत्रित किया गया था. उन्हें प्रतीक गाबा ने इनवाइट किया था. रोहतगी ने कहा कि ये यंग बॉयज हैं, इन्हें सुधार गृह में भेजा जा सकता है. इन पर मुकदमा नहीं चलाया जाना चाहिए. आर्यन के पास से न ड्रग्‍स मिली, न ही उन्‍होंने इसका सेवन किया था, अरबाज मर्चेंट के जूते में क्‍या है, इससे आर्यन का कुछ लेना-देना नहीं है.

  • 27 Oct 2021 09:21 AM (IST)

    नवाब मलिक के आरोपों की जांच करेंगी मुंबई पुलिस

    मुंबई पुलिस  अब महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक द्वारा एनसीबी के मुंबई जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर लगाए गए आरोपों की जांच करेगी. मुंबई पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि छह शिकायतों में से चार में वानखेड़े या फिर एनसीबी अधिकारियों के खिलाफ आरोप हैं. वहीं दो शिकायतों में एनसीपी नेता नवाब मलिक पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने और निचली अदालत के जज और वानखेड़े डराने धमकाने का प्रयास करने का आरोप है.

  • 27 Oct 2021 08:51 AM (IST)

    दस्तावेज फर्जी हुए तो दे दूंगा इस्तीफा: नवाब मलिक

    एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा आर्यन खान को फंसाया गया है और उन्होंने वादा किया कि समीर वानखेड़े अपनी नौकरी खो देंगे. इतना ही नहीं, उन्होंने ऐलान किया कि अगर उनके द्वारा पेश किए गए कोई भी दस्तावेज फर्जी पाए जाते हैं तो वह तुरंत इस्तीफा दे देंगे.

27 Oct 2021 08:40 AM (IST)

समीर वानखेड़े का निकाह नामा

नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े की पहली शादी की तस्वीर साझा करते हुए लिखा एक प्यारे जोड़े की तस्वीर…समीर दाऊद वानखेड़े और डॉ शबाना कुरैशी. गुरुवार 7 दिसंबर 2006 को रात 8 बजे, लोखंड वाला परिसर, अंधेरी (पश्चिम) मुंबई में समीर दाऊद वानखेड़े और सबना कुरैशी का निकाह हुआ. मेहर की रकम 33000 रुपये थी. गवाह नंबर 2 अजीज खान समीर दाऊद वानखेड़े की बड़ी बहन यास्मीन दाऊद वानखेड़े का पति था.

Advertisements

इसे भी पढ़ें-  1st December2021: आज से होने जा रहे ये बड़े बदलाव, जानें आपकी जेब पर कैसे डालेंगे असर?