Teacher Recruitment 2021: कल है 9354 सहायक अध्यापक भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई

Advertisements

Teacher Recruitment 2021 एलपी स्कूल और यूपी स्कूलों में सहायक अध्यापक के कुल 9354 पदों पर नियमित आधार पर भर्ती के लिए डॉयरेक्टोरेट ऑफ एलीमेंट्री एजुकेशन (DEE) असम द्वारा ऑनलाइन अप्लीकेशन विंडो कल 27 अक्टूबर 2021 को बंद कर दी जाएगी।

नई दिल्ली। Teacher Recruitment 2021: सहायक अध्यापक की सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे और बड़े अवसरों की प्रतीक्षा कर रहे उम्मीवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। एलपी स्कूल और यूपी स्कूलों में सहायक अध्यापक के कुल 9354 पदों पर नियमित आधार पर भर्ती के लिए डॉयरेक्टोरेट ऑफ एलीमेंट्री एजुकेशन (DEE), असम द्वारा ऑनलाइन अप्लीकेशन विंडो कल, 27 अक्टूबर 2021 को बंद कर दी जाएगी। ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द अप्लाई कर लें क्योंकि आखिरी क्षणों में ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म में तकनीकी समस्या की संभावना रहती है। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 27 सितंबर 2021 से शुरू हुई थी, भर्ती अधिसूचना 18 सितंबर 201 को जारी की गयी थी।

इसे भी पढ़ें-  Twitter In Action: पराग अग्रवाल के CEO पद संभालते ही एक्शन में ट्विटर, पर्सनल Photos-Videos को लेकर लगाए ये प्रतिबंध

सहायक अध्यापक भर्ती के लिए ऐसे करें अप्लाई

डीईई, असम द्वारा विज्ञापित 9354 सहायक अध्यापक भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, dee.assam.gov.in पर उपलब्ध कराये गये लिंक या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। अप्लीकेशन पेज पर उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर रजिस्टर्ड ईमेल आईडी व पासवर्ड की मदद से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

इस लिंक से करें डीईई, असम 9354 सहायक अध्यापक भर्ती 2021 के लिए आवेदन

इस लिंक से देखें डीईई, असम 9354 सहायक अध्यापक भर्ती 2021 अधिसूचना

इस लिंक से देखें वेकेंसी ब्रेक-अप

इसे भी पढ़ें-  Sports league Article 370: अनुच्छेद 370 के नाम पर स्पोर्ट्स लीग शुरू करेगी भाजपा, अमित शाह के संसदीय क्षेत्र में होगा आयोजन

सहायक अध्यापक भर्ती के लिए योग्यता

डीईई, असम द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना के अनुसार लोवल प्राइमरी स्कूल में सहायक अध्यापक पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ सीनियर सेकेंड्री उत्तीर्ण होना चाहिए और एलीमेंट्री एजुकेशन में 2 वर्षीय डिप्लोमा किया होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को असम टीईटी परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2021 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अपर प्राइमरी स्कूल में सहायक अध्यापक के लिए योग्यता और इस भर्ती से सम्बन्धित अन्य विवरण के लिए डीईई, असम 9354 सहायक अध्यापक भर्ती 2021 अधिसूचना देखें।

Advertisements