Covid-19 Caller Tune Changed: 100 करोड़ डोज का रिकॉर्ड बनते ही बदल गई कॉलर ट्यून अभी कॉल करके चेक करें

Advertisements

Covid-19 Caller Tune Changed। देश में कोरोना वैक्सीन के 100 करोड़ डोज लगने के साथ ही ऐतिहासिक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। वहीं 100 कोरोना वैक्सीन डोज लगने का रिकॉर्ड बनने के आपके मोबाइल में बजने वाली कॉलर ट्यून भी बदल गई है।

अब यदि आप कॉल करेंगे तो आपको कोरोना महामारी के प्रति अलर्ट करने वाली कॉलर ट्यून के स्थान पर वैक्सीनेशन अभियान की सफलता का संदेश सुनाई देगा।

गौरतलब है कि जब से कोरोना महामारी ने देश में दस्तक दी है, तभी से मोबाइल फोन यूजर्स को कॉल करने पर कोरोना महामारी के प्रति सतर्क करने के लिए कॉलर ट्यून सुनाई देती है। हालांकि कई बार लोग इससे ऊब भी चूके हैं और शिकायत भी कर चुके हैं। कुछ लोगों ने ने कॉलर ट्यून हटाने के लिए कोर्ट में भी चायिका लगा दी थी।

इसे भी पढ़ें-  Transfer: मध्य प्रदेश आईपीएस अफसरों के तबादले, जानिए कौन कहां हुआ पदस्थ

कॉलर में अमिताभ बच्चन की आवाज लेकर भी हुआ था विवाद

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के प्रति अलर्ट करने के लिए मेगास्टार अमिताभ बच्चन की आवाज में जागरूकता का संदेश दिया गया था लेकिन बीते साल से कोरोना कॉलर ट्यून में बिग बी की आवाज नहीं सुनाई दे रही है। दरअसल अमिताभ की आवाज को हटाने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका भी दायर की गई थी, लेकिन इस वजह से कॉलर ट्यून नहीं बदला गया है, जबकि फोन पर कोरोना वैक्सीनेशन का नया कॉलर ट्यून सुनाई देने लगा। दरअसल दिल्ली हाईकोर्ट में लगाई गई याचिका में कहा गया था कि कॉलर ट्यून में असली कोरोना योद्धा की आवाज को लिया जाना चाहिए, ऐसे में अमिताभ बच्चन की आवाज को कोरोना कॉलर ट्यून से हटा देना चाहिए, चूंकि अमिताभ बच्चन सहित उनका पूरा परिवार कोरोना संक्रमित हो चुका है, ऐसे में उनकी आवाज में जागरूकता मैसेज ज्यादा प्रभावी नहीं होगा।

इसे भी पढ़ें-  K L Rahul Fitness :चोट से उबर रहे हैं केएल राहुल, जल्द हो सकती है वापसी
Advertisements