Kerala Weather Updates: केरल में भारी बारिश और भूस्खलन से तबाही, अब तक 9 लोगों की मौत, रेस्क्यू आपरेशन जारी

Advertisements

तिरुवनंतपुरम। Kerala Weather Updates: केरल में इस वक्त भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। लगातार हो रही बारिश के चलते जगह-जगह पानी भर गया है। ऐसे में लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। केरल में बारिश के बाद बाढ़ और भूस्खलन ने तबाही मचाई हुई है। इस दौरान काफी संख्या में लोगों की मौत भी हुई है। बीते दिन एनडीआरएफ की टीम ने कोक्कयार, इडुक्की में बचाव अभियान चलाया है। बारिश के बाद यहां पर भूस्खलन हो गया था। नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। इतना ही नहीं कोट्टयम ज़िले के कोट्टक्कल इलाके में भारी बारिश के बाद हुए भूस्खलन हादसे में 3 और शवों को बरामद किया गया है। अब तक हादसे में मरने वालों की संख्या 9 हो गई है।

इसे भी पढ़ें-  Sports league Article 370: अनुच्छेद 370 के नाम पर स्पोर्ट्स लीग शुरू करेगी भाजपा, अमित शाह के संसदीय क्षेत्र में होगा आयोजन

 

-भारी बारिश के बाद केरल में स्थिति लगातार खराब हो रही है। यहां आज से भक्तों के लिए सबरीमाला मंदिर खोलने के आदेश दिए गए थे। बाढ़ के बाद प्रशासन ने भक्तों को 17-18 अक्टूबर को सबरीमाला मंदिर जाने से परहेज करने को कहा है।

  • केरल में हुई भारी बारिश के बाद 11 राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF), दो सेना और दो रक्षा सेवा कोर (DSC) टीमों सहित केंद्रीय बलों की टीमों को दक्षिण और मध्य भाग में तैनात किया गया है।

  • रिपोर्ट के मुताबिक, केरल में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है। यहां पर पांच जिलों में जारी रेड अलर्ट के मद्देनजर, दक्षिणी नौसेना कमान को बचाव कार्यों में स्थानीय प्रशासन की सहायता के लिए तैयार किया गया है।

  • केरल के राजस्व मंत्री के राजन ने शनिवार को केरल के कोट्टायम जिले में भारी बारिश के कारण पैदा हुई स्थिति का जायजा लिया।

  • मौसम विभाग ने केरल के पठानमथिट्टा, कोट्टायम,एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर और पलक्कड़ जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है।

Advertisements