Lakhimpur Kheri Case: अदालत ने आशीष मिश्रा को 3 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजा, पूछताछ जारी रखेगी SIT

Advertisements

Lakhimpur Kheri Case : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में किसानों और अन्य लोगों की मौत के मामले में मुख्य आरोपी और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को अदालत ने 3 दिनों के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। वैसे SIT ने 14 दिनों की रिमांड मांगी थी। शनिवार को आशीष मिश्रा से पूछताछ हुई थी और सहयोग नहीं नहीं करने पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। उसी रात आशीष को न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। उधर लखीमपुर खीरी मामले के विरोध में सोमवार को महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया गया है। महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महाविकास अघाड़ी ने यह बंद बुलाया है। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के साथ ही अन्य छोटे दलों ने बंद का समर्थन किया है। हालांकि अधिकांश स्थानों पर बंद का असर नहीं दिख रहा है।

इसे भी पढ़ें-  Home Loan For Police Policy: नेताओं और पुलिस वालों को होम लोन देने से किसी ने मना नहीं किया: वित्त मंत्री

Maharashtra Bandh: मिला-जुला असर

मुंबई में कई स्थानों पर शिवसैनिकों ने जबरन दुकानें बंद करवाई। भाजपा ने इसका विरोध किया है। रेल सेवाएं सामान्य चल रही हैं। मुंबई और पुणे में बस सेवा पर जरूर असर देखने को मिला है। मुबंई में बेस्ट की बसों में तोड़फोड़ की गईं।

मुंबई समेत प्रदेश के अन्य बड़े शहरों में सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। कहीं-कहीं व्यापारियों ने भी बंद का समर्थन किया है और शाम चार बजे तक दुकानें एवं प्रतिष्ठान बंद रखने का फैसला किया है। हालांकि दादर फूल मार्केट में सोमवार सुबह बंद का कोई असर देखने को नहीं मिला। यहां आम दिनों की तरह भीड़ देखी गई।

इसे भी पढ़ें-  Sports league Article 370: अनुच्छेद 370 के नाम पर स्पोर्ट्स लीग शुरू करेगी भाजपा, अमित शाह के संसदीय क्षेत्र में होगा आयोजन

उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री और एनसीपी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने बताया कि बंद रात 12 बजे से शुरू हो गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने पहले कृषि कानूनों के माध्यम से कृषि उपज की लूट की अनुमति दी और अब उसके मंत्री के परिजन किसानों की हत्या कर रहे हैं। हमें किसानों के साथ एकजुटता दिखानी होगी। पूरे मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी का बेटा आशीष मिश्रा मुख्य आरोपी है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। महाविकास अघाड़ी ने अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग की है।

इसे भी पढ़ें-  Guest Professor Jobs: कॉलेजों में अतिथि विद्वानों की भर्ती हेतु UGC का सर्कुलर जारी

 

Advertisements