टी20 वर्ल्ड कप में अगर पाकिस्तान ने भारत को हराया तो पीसीबी को मिलेगा ब्लैंक चेक !

Advertisements

 पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) चेयरमैन रमीज राजा ने कहा है कि अगर आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारत को पाकिस्तान हरा देता है, तो बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम को ब्लैंक चेक मिलेगा। इसके अलावा रमीज राजा ने कहा कि इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) को 90 फीसदी फंडिंग भारत से ही आती है। पाकिस्तान आज तक कभी भी भारत को किसी भी वर्ल्ड कप मैच में हरा नहीं पाया है। भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जाती है और दोनों टीमें बस आईसीसी इवेंट्स में आमने-सामने होती हैं।

रमीज राजा ने सीनेट स्टैंडिंग कमिटी ऑन इंटर-प्रोविंशियल कोऑर्डिनेशन (आईपीसी) की मीटिंग में कहा, ‘एक इन्वेस्टर ने मुझसे कहा है कि अगर पाकिस्तान ने भारत को टी20 वर्ल्ड कप में हरा दिया तो पीसीबी के लिए एक ब्लैंक चेक तैयार रखा गया है।’ पीसीबी वैसे ही बड़े वित्तीय संकट को झेल रहा है। पिछले महीने न्यूजीलैंड टीम पाकिस्तान के दौरे पर गई थी, लेकिन सीरीज शुरू होने से पहले ही सुरक्षा का हवाला देकर दौरा रद्द करके वापस लौट गई। इसके बाद इंग्लैंड ने भी कोविड-19 रिस्ट्रिक्शन्स का हवाला देकर पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया।

इसे भी पढ़ें-  शिया मुसलमानों का जानी दुश्मन बना ISIS, खुलेआम चेताया- जहां भी रहोगे, हम तुम्हें मार देंगे

रमीज राजा ने कहा, ‘अगर हमारी क्रिकेट इकॉनमी मजबूत होती तो इंग्लैंड और न्यूजीलैंड जैसी टीमें हमें इस्तेमाल करके कूड़े के डब्बे में नहीं डाल पातीं। बेस्ट क्रिकेट टीम और बेस्ट क्रिकेट इकॉनमी दो बड़ी चुनौतियां हैं।’ भारत ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया था और 2014 में उप-विजेता बना था। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से खेला जाना है। 14 नवंबर को इसका फाइनल मैच खेला जाएगा।

Advertisements