कार्रवाई: आयकर विभाग ने 50 जगहों पर मारे छापे, सीबीडीटी ने भी चलाया बड़ा तलाशी अभियान

Advertisements

आयकर विभाग ने आज मुंबई, पुणे, नागपुर में रियल एस्टेट डेवलपर्स के ठिकानों पर छापेमारी की जिनका महाराष्ट्र के एक मंत्री से करीबी संबंध बताया जा रहा है। सूत्रों ने आज यह जानकारी दी। विभाग ने डायनेमिक्स और डीबी रियल्टी के प्रमोटरों के दफ्तरों और आवास पर भी छापा मारा। इनके द्वारा वित्त पोषित एक चीनी मिल पर भी छापेमारी हुई है। मुंबई, पुणे, नागपुर और दूसरे जगहों पर करीब 50 स्थानों पर छापेमारी की गई है।

वहीं, सीबीडीटी ने कहा कि उसने आज 25 आवासों और 15 दफ्तरों पर जांच अभियान चलाया। मुंबई में होटल ओबरॉय के कुछ सुइट्स की भी तलाशी ली गई। इन्हें दलालों द्वारा किराए की तर्ज पर स्थायी रूप से लिया गया था और यहां ग्राहकों के साथ इनकी बैठकों होती थीं।

इसे भी पढ़ें-  Home Loan For Police Policy: नेताओं और पुलिस वालों को होम लोन देने से किसी ने मना नहीं किया: वित्त मंत्री

सीबीडीटी के मुताबिक, इस जांच अभियान के दौरान कुल 1050 करोड़ रुपये के लेनदेन का पता चला। इन लोगों ने नकदी के हस्तांतरण के लिए अंगड़िया का भी इस्तेमाल किया। तलाशी के दौरान एक अंगड़िया से 150 लाख रुपये जब्त किए गए।

The total transactions detected during this search are to the tune of Rs 1,050 crores. The liaisoners also used ‘angadiyas’ for transfer of cash & Rs 150 lakh was seized from one of the angadiyas during the search: CBDT

— ANI (@ANI) October 7, 2021

 

Advertisements