अभी खरीदें, बाद में करें पेमेंट : Postpe App से ले सकते हैं 10 लाख तक का उधार, BharatPe ने शुरू की सुविधा

Advertisements

नई दिल्ली। फिनटेक कंपनी Bharatpe ने ‘Buy Now Pay Later’ श्रेणी में प्रवेश का ऐलान किया है। इस फैसिलिटी के जरिए ग्राहकों को Play Store से ‘postpe’ डाउनलोड करना होगा। इसके बाद वे 10 लाख रुपये तक का ब्याज मुक्त क्रेडिट लिमिट पा सकते हैं। छोटी-छोटी खरीदारी के लिए भी कंपनी की इस सुविधा का इस्तेमाल किया जा सकता है। कंपनी ने कहा है कि उसका लक्ष्य अपने लेंडिंग पार्टनर्स के साथ मिलकर पहले 12 महीनों में postpe के जरिए

कंपनी ने अपने ‘Postpe’ App के जरिए पहले 12 महीनों में 300 मिलियन डॉलर (करीब 2,245 करोड़ रुपये) का लोन बुक हासिल करने का लक्ष्य रखा है।

Bharatpe की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, ”postpe को नए जमाने के ग्राहकों के अनुरूप डिजाइन किया गया है, जो स्मार्ट शॉपिंग में यकीन करते हैं और डिजिटल पेमेंट के अलग-अलग माध्यमों में पारंगत हैं….postpe App या postpe Card के जरिए किए जाने वाले भुगतान के वास्ते आपको कोई सालाना शुल्क या ट्रांजैक्शन चार्ज देने की जरूरत नहीं होती है।”

postpe इस साल दुबई में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का ग्लोबल स्पांसर है।

BharatPe के को-फाउंडर और मैनेजिंग डायरेक्टर अश्नीर ग्रोवर ने इसे स्पष्ट करते हुए कहा कि postpe के प्रोडक्ट तीन सिद्धांतों पर आधारित हैं- ग्राहक क्यूआर स्कैन, कार्ड मशीन या ऑनलाइन तरीके से भुगतान कर पाएंगे, ग्राहक मशीन या ऑनलाइन ट्रांजैक्शन को आसानी से EMI में कंवर्ट कर पाएंगे, BNPL के जरिए पेमेंट एक्सेप्ट करने पर मर्चेंट को किसी तरह का भुगतान नहीं करना पड़ेगा।

उन्होंने कहा, ”postpe में हमारा लक्ष्य हर खरीद के साथ EMI और क्रेडिट की सुविधा उपलब्ध कराने का है। हमने देखा है कि भारत में BNPL श्रेणी में सक्रिय मौजूदा कंपनियां पश्चिमी देशों की तरह केवल ऑनलाइन खरीदारी के लिए यह सुविधा दे रही हैं, जबकि भारत में असरी बाजार तो ऑफलाइन खरीदारी का है। मर्चेंट के लिए किसी तरह का कॉस्ट नहीं होने और कहीं भी एक्सेप्ट होने की वजह से postpe भारत में BNPL क्षेत्र में अव्वल साबित होगा।”

Advertisements