MP School News Update : स्कूल शिक्षा विभाग ने 12,043 शिक्षकों की अंतिम चयन सूची जारी की

Advertisements

भोपाल। वर्ष 2018 में आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा में चयनित शिक्षकों के लिए मंगलवार का दिन बहुत ही खास रहा। लंबे समय तक आंदोलन करने के बाद आखिरकार स्कूल शिक्षा विभाग ने अंतिम चयन सूची जारी कर दी है।

लोक शिक्षण संचालनालय के आयुक्त अभय वर्मा ने एक आदेश जारी कर कुल 12,043 चयनित शिक्षकों की सूची जारी की है। इसमें 8,342 उच्च माध्यमिक शिक्षक और 3,701 माध्यमिक शिक्षकों की सूची जारी की गई है। बताया जाता है कि यह नियुक्तियां ओबीसी के लिए 27 फीसद आरक्षण के आधार पर जारी की गई हैं। उच्च न्यायालय के आदेश के बाद इस सूची में फेरबदल किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें-  Katni Police News: दीपावली पर्व पर भी कायम रहे शांति,जबलपुर से आकर आईजी ने की समीक्षा ,दिए निर्देश

बता दें कि 2018 में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया की शुरुआत हुई थी। फरवरी व मार्च 2019 में पात्रता परीक्षा आयोजित की गई थी। जनवरी 2020 में मेरिट सूची जारी की गई। इसके बाद दस्तावेज सत्यापन की प्रक्रिया चली। गौरतलब है कि शासन की ओर से उच्च माध्यमिक के लिए 15 हजार और माध्यमिक शिक्षक के लिए 5, 670 पदों पर भर्ती की जानी है।

सागर में युवक को जलाने के मामले में सरकार ने की सीबीआइ जांच की सिफारिश

भोपाल (राज्य ब्यूरो)। सागर जिले के थाना नरयावली में राहुल यादव की जलाकर हत्या करने के मामले में सरकार ने सीबीआइ जांच की सिफारिश कर दी है। इस आशय की अधिसूचना जारी करते हुए बताया गया है कि राहुल यादव की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में हुई थी। इस संबंध में सीबीआइ जांच का प्रस्ताव भेजा गया था। सरकार ने इस प्रस्ताव पर सहमति जताते हुए कहा है कि मामले से संबंधित जांच, षड़यंत्र संबंधी अनुसंधान की सीबीआइ से जांच की सिफारिश की है। अब यह प्रस्ताव केंद्र सरकार के जरिए सीबीआइ को भेजा जाएगा।

Advertisements