CM शिवराज सिंह चौहान ने किया बड़ा ऐलान, महिलाओं के नाम पर होगी संपत्ति तो नहीं देना होगा रजिस्ट्रेशन चार्ज

Advertisements

मध्य प्रदेश (MP News) के सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने शुक्रवार को कहा कि अगर संपत्ति (Property) किसी महिला के नाम पर है तो भूमि पंजकरण शुल्क (Land Registration Charges) से छूट दी जाएगी. हमने तय किया है कि कुछ राशन की दुकानें (Ration Shops) स्वयं सहायता समूहों (Self Help Groups) की महिलाओं द्वारा चलाई जाएंगी. कुछ खरीद केंद्रों पर खाद्यान्न खरीद का काम भी महिलाएं करेंगी.

सीएण शिवराज सिंह चौहान ने शिवपुरी में कहा कि स्वयं सहायता समूहों की महिलाएं गांव के बिजली बिल भी जमा करेंगी और कुल वसूली का 10 प्रतिशत उनके खाते में जमा किया जाएगा. स्वयं सहायता समूहों के जरिए पोषाहार खाद्य संयंत्र चलाए जाएंगे.

इसे भी पढ़ें-  Sports league Article 370: अनुच्छेद 370 के नाम पर स्पोर्ट्स लीग शुरू करेगी भाजपा, अमित शाह के संसदीय क्षेत्र में होगा आयोजन

हबीबगंज रेलवे स्टेशन के उद्घाटन के लिए पीएम मोदी को निमंत्रण

वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की राजधानी भोपाल में दोबारा विकसित हबीबगंज रेलवे स्टेशन के उद्घाटन के लिए 15 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया है. राज्य के जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि पीएम मोदी के इस समारोह में शामिल होने और इस विश्व स्तरीय सुविधा वाले स्टेशन को राष्ट्र को समर्पित करने की उम्मीद है.

अधिकारी ने कहा कि नई दिल्ली में हाल ही में एक बैठक के दौरान मुख्यमंत्री चौहान ने प्रधानमंत्री मोदी को इस रेलवे स्टेशन के उद्घाटन के लिए आमंत्रित किया है. भोपाल में स्थित हबीबगंज देश का पहला रेलवे स्टेशन है, जिसे निजी कंपनी बंसल समूह की ‘बंसल पाथवे’ द्वारा सार्वजनिक-निजी भागीदारी (पीपीपी) माध्यम से दोबारा विकसित किया गया है. इस स्टेशन पर प्रतिदिन लगभग 35 से 40 हजार यात्रियों का आवागमन होगा.

इसे भी पढ़ें-  Twitter In Action: पराग अग्रवाल के CEO पद संभालते ही एक्शन में ट्विटर, पर्सनल Photos-Videos को लेकर लगाए ये प्रतिबंध

एक हफ्ते में दूसरी मुलाकात

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर राज्य के विकास से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. एक सप्ताह के भीतर चौहान की प्रधानमंत्री से यह दूसरी मुलाकात है. दोनों नेताओं की मुलाकात तकरीबन एक घंटे चली.

प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद चौहान ने कहा कि उन्होंने राज्य सरकार की ओर से लिए गए नीतिगत निर्णयों और विकास से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की. चौहान ने बताया कि उन्होंने राज्य में कोविड-19 की वर्तमान स्थिति के बारे में अवगत कराया और कहा कि महामारी फिलहाल नियंत्रण में है और टीकाकरण अभियान तेज गति से जारी है. प्रधानमंत्री की सराहना करते हुए चौहान ने कहा कि उनकी ऊर्जा प्रेरणा देने वाली है और उनके विचार नीति निर्माण में मदद करते हैं।

इसे भी पढ़ें-  Land Right Online: भू-अधिकार पुस्तिका अब ऑनलाइन मिलेगी

 

Advertisements