Delhi University Recruitment 2021: डीयू में असिस्टेंट प्रोफेसर के 251 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, चेक करें सेलेक्शन प्रक्रिया

Advertisements

Delhi University Recruitment 2021: देश की राजधानी दिल्ली की, डीयू यूनिवर्सिटी में पढ़ाने का ख्वाब देखने वाले युवाओं के लिए यह बेहतर मौका है। दिल्ली यूनिवर्सिटी ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत कुल 251 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें यूआर के 90, एससी और एसटी में 38 और 20 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके अलावा ओबीसी, ईडबलूएस के 69 और 25 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। वहीं पीडब्लूडी के 09 पदों पर नियुक्ति होनी हैं। इसके अलावा इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में पीजी डिग्री के साथ नेट परीक्षा में क्वालिफाई होना चाहिए।

इसे भी पढ़ें-  Covid-19 Caller Tune Changed: 100 करोड़ डोज का रिकॉर्ड बनते ही बदल गई कॉलर ट्यून अभी कॉल करके चेक करें

आवेदन करने वाले उम्मीदवार ध्यान दें कि du.ac.in पर इससे संबंधित नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ने के बाद अप्लाई कर दें। अप्लाई करने की लास्ट डेट 20 अक्टूबर, 2021 है। आखिरी तारीख बीतने के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसलिए युवा इस बात का ध्यान रखें।

ये होगी फीस

डीयू की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए यूआर/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 500 देना होगा। वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी और महिला आवेदकों के आवेदकों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। भुगतान केवल क्रेडिट/डेबिट कार्ड/नेट बैंकिंग के माध्यम से ऑनलाइन किया जाना चाहिए।

इसे भी पढ़ें-  मध्यप्रदेश में जबलपुर सहित तीन शहरों में तनाव, पुलिस पर फेंके गए पत्थर, जलते फटाखे

ऐसे होगा सेलेक्शन

विश्वविद्यालय में सहायक प्रोफेसर के पदों पर सीधी भर्ती अखिल भारतीय विज्ञापनों के माध्यम से योग्यता और विधिवत गठित चयन समितियों द्वारा चयन के आधार पर होगी। इसके बाद उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाए जाएगा। इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को वैध फोटो आईडी (आधार / मतदाता पहचान पत्र / ड्राइविंग लाइसेंस / पासपोर्ट) के साथ सभी प्रमाण पत्र की फोटो कॉपी के साथ-साथ मूल कॉपी भी लानी होगी। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Advertisements