दिल्ली: गृह मंत्री शाह के बाद अब डोभाल से मिले कैप्टन, सिद्धू के पाकिस्तान कनेक्शन पर उठाए थे सवाल

Advertisements

गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के एक दिन बाद यानी गुरुवार को पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मुलाकात की। अमरिंदर सिंह ने डोभाल से यह मुलाकात ऐसे समय में की है जब पंजाब में राजनीतिक संकट का दौर जारी है। पार्टी की पंजाब इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस की कलह दिल्ली तक पहुंच गई है।

अहम मानी जा रही है दोनों के बीच यह मुलाकात
अमरिंदर सिंह और अजित डोभाल की यह मुलाकात बेहद अहम मानी जा रही है क्योंकि पूर्व सीएम ने हाल में ही नवजोत सिंह सिद्धू पर हमला बोलते हुए कहा था कि सिद्धु की इमरान खान और पाकिस्तानी सेना के प्रमुख कमर बाजवा से गहरी दोस्ती है और अगर उन्हें पंजाब में किसी भी बड़े पद पर रखा जाता है तो यह राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए सही नहीं होगा।

इसे भी पढ़ें-  Home Loan For Police Policy: नेताओं और पुलिस वालों को होम लोन देने से किसी ने मना नहीं किया: वित्त मंत्री

कैप्टन अमरिंदर ने बुधवार को की थी अमित शाह से मुलाकात
गौरतलब है कि कैप्टन अमरिंदर बुधवार को गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के लिए उनके घर पहुंचे थे। दोनों के बीच करीब 45 मिनट तक बातचीत हुई। माना जा रहा है कि शाह ने अमरिंदर से भाजपा में शामिल होने पर चर्चा की। इस बीच कुछ रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया कि अमरिंदर सिंह दिल्ली में कांग्रेस के बागी जी-23 गुट के नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं।

वहीं अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार ने बताया कि पूर्व सीएम ने अमित शाह से मिलकर किसानों से जुड़े मुद्दे पर बात की। उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं के बीच कृषि कानूनों को लेकर जारी प्रदर्शन पर बात हुई। कैप्टन ने शाह से जल्द से जल्द इन कानूनों को वापस लेकर एमएसपी लागू करने की मांग उठाई। इसके अलावा पंजाब में अलग-अलग फसल उगाने पर जोर देने की भी अपील की।

इसे भी पढ़ें-  Transfer: मध्य प्रदेश आईपीएस अफसरों के तबादले, जानिए कौन कहां हुआ पदस्थ

 

Advertisements