MP RTO News: मप्र में 50 हजार से अधिक केंद्रों में मिलेगी लर्निंग लाइसेंस बनवाने की सुविधा

Advertisements

MP RTO News:  परिवहन आयुक्त मुकेश जैन ने इस संदर्भ में जानकारी देते हुए बताया कि विभाग की सभी सुविधाओं का लाभ उठाते हुए 81 हजार 605 ओवदकों ने करीब दो महीने में खुद ऑनलाइन लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस बनाए हैं। परिवहन विभाग ने एक बैठक लेकर कॉमन सर्विस सेंटर, एमपी ऑनलाइन के प्रभारियों से भी अनुरोध किया है कि प्रदेश भर में फैले हुए उनके 50,000 से अधिक केन्द्रों पर ऑनलाइन लर्निंग लाइसेंस के लिए आवेदन प्रक्रिया का शुरू करें। इससे प्रदेश के दूरस्थ अंचलों के आवेदकों को आवेदन करने में आसानी होगी। लोग खुद व कियोस्क की मदद से आसानी से छह महीने की समयावधि वाला लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस बनवा सकेंगे।

इसे भी पढ़ें-  Aryan Khan Drugs Case: जावेद अख्तर को सता रही आर्यन खान की चिंता, कहा- हाई प्रोफाइल होने की कीमत चुका रहा

गौरतलब है कि प्रदेश में दो अगस्त से घर बैठे ऑनलाइन लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस बनाने की सुविधा शुरू की गई थी, जिसका बड़ी संख्‍या में लोग लाभ उठा रहे हैं। इस सुविधा के शुरू होने के बाद लोगों को बार-बार क्षेत्रीय व जिला परिवहन कार्यालयों में नहीं आना पड़ रहा है। परिवहन आयुक्त मुकेश जैन और अपर आयुक्त (प्रवर्तन) अरविंद सक्सेना ने दो अगस्त को ऑनलाइन लर्निंग लाइसेंस सेवा का शुभारम्भ किया था। अब तक 1,01,389 आवेदकों ने ऑनलाइन मोड में लर्निंग लाइसेंस के लिए आवेदन किया है। इनमें 92,123 ने ऑनलाइन टेस्ट दिया, जिसमें से 81,605 आवेदकों ने टेस्ट पास कर लर्निंग लाइसेंस प्राप्त किए हैं। जिन आवेदकों ने ऑनलाइन प्रक्रिया से अपने लर्निंग लाइसेंस बनाए हैं, उनके समय की बचत हुई है और उन्‍होंने इस प्रक्रिया को लेकर खुशी जताई है।

Advertisements