AIIMS BHOPAL के डिप्टी डायरेक्टर गिरफ्तार, CBI की कार्रवाई

Advertisements
भोपाल। All India Institute of Medical Sciences [AIIMS],Bhopal के डिप्टी डायरेक्टर डीपी सिंह (धीरेंद्र प्रताप सिंह) को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। श्री सिंह पर भ्रष्टाचार का आरोप है। सीबीआई का कहना है कि उन्होंने एक ठेकेदार से रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

डीपी सिंह मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अधिकारी हैं

बताया गया है कि डीपी सिंह शनिवार दोपहर तक एम्स के ऑफिस में थे। शनिवार को हाफ डे होता है इसलिए दोपहर बाद वो चले गए थे। डिप्टी डायरेक्टर धीरेंद्र प्रताप सिंह रीवा के रहने वाले हैं और मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अधिकारी हैं। पिछले साल नवंबर के महीने में प्रतिनियुक्ति पर एम्स भोपाल में पदस्थ हुए थे।

डिप्टी डायरेक्टर डीपी सिंह के घर CBI पहुंची, छानबीन शुरू

सीबीआई की ओर से बताया गया है कि एक कांट्रेक्टर के बिल पास करने के बदले में डीपी सिंह ने रिश्वत की मांग की थी। कॉन्टेक्ट्स की जानकारी सीबीआई को दी। प्लानिंग के तहत डिप्टी डायरेक्टर को रिश्वत में ₹100000 देने के लिए बातचीत की गई। डीपी सिंह ने ऑफिस से निकलने के बाद भोपाल के शाहपुरा क्षेत्र में रिश्वत की रकम ठेकेदार के हाथ से प्राप्त की। इसी समय सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई उनके घर गई है। आय से अधिक संपत्ति के मामले में जांच की जा रही है।
Advertisements

इसे भी पढ़ें-  Ahoi Ashtami 2021: अहोई अष्टमी इस वर्ष धन अष्टमी के रूप में भी मनाई जाएगी, जानें क्याें